मेरठ: बीएएमएस में फेल छात्रों का विश्वविद्यालय परिसर में प्रदर्शन, निशुल्क कापी जांचने की मांग उठाई

सीसीएसयू से संबंध कालेजों के बीएएमएस प्रथम वर्ष और तृतीय वर्ष में सैकड़ो छात्र फेल हैं । वह गलत तरीके से मूल्यांकन करने का आरोप लगा रहें हैं। इसे लेकर उन्होंने सोमवार को विश्वविद्यालय परिसर में प्रदर्शन किया। कुलपति आवास के बाहर धरना दिया।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 04:43 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 04:43 PM (IST)
मेरठ: बीएएमएस में फेल छात्रों का विश्वविद्यालय परिसर में प्रदर्शन, निशुल्क कापी जांचने की मांग उठाई
सीसीएसयू में बीएएमएस के फेल छात्रों का प्रदर्शन।

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबंध कालेजों के बीएएमएस प्रथम वर्ष और तृतीय वर्ष में सैकड़ो छात्र फेल हैं । वह गलत तरीके से मूल्यांकन करने का आरोप लगा रहें हैं। इसे लेकर उन्होंने सोमवार को विश्वविद्यालय परिसर में प्रदर्शन किया। कुलपति आवास के बाहर धरना दिया। उन्होंने अपनी कापियों के पुनर्मूल्यांकन की मांग की। जो पूरी तरह से निशुल्क हो। 

छात्रों का कहना है कि विश्वविद्यालय में परीक्षकों ने मूल्यांकन सही नहीं किया है। जिसकी वजह से काफी संख्या में छात्र फेल हुए हैं। कुछ दिन पहले भी छात्रों ने विश्वविद्यालय में प्रदर्शन किया था। सोमवार को दून कालेज सहारनपुर, महावीर कालेज, श्री राम कालेज के छात्र-छात्राएं पहुँचे। प्रदर्शन करने वाले छात्रों में तेज बहादुर, शान मोहम्मद, हितेश, दीपक आदि रहे।

विवि ने 10 दिन का दिया समय

प्रतिकुलपति प्रोफेसर वाई विमला ने छात्रों को 10 दिन का समय दिया है। इसमें विश्वविद्यालय हर कोड में पांच छात्रों के कापियों को रैंडम जांच कराएगा। अगर नंबर में अंतर आता है। तो सभी की कापियों को दोबारा से मूल्यांकन कराएगा। जो छात्र आरटीआई में कापी देखना चाहते हैं। उन्हें कापियां दिखाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी