कोविड के चलते हेल्थ पालिसी की मांग बढ़ी

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एक बार फिर हेल्थ पालिसी की ओर लोगों का रूझान बढ़ा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 12:10 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 12:10 AM (IST)
कोविड के चलते हेल्थ पालिसी की मांग बढ़ी
कोविड के चलते हेल्थ पालिसी की मांग बढ़ी

मेरठ,जेएनएन। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एक बार फिर हेल्थ पालिसी की ओर लोगों का रुझान बढ़ने लगा है। अस्पताल में भर्ती होने के बाद होने वाले खर्चे को देखते हुए बहुत से लोग हेल्थ पालिसी कराना चाहते हैं। बीमा कंपनियां भी लोगों की सुविधा के अनुसार प्रीमियम भुगतान भी कर रहे हैं।

मेरठ में पिछले साल के मुकाबले इस साल 20 फीसद अधिक हेल्थ पालिसी की मांग है। पहले बहुत से लोग आयकर की छूट को लेकर हेल्थ पालिसी लेते थे, लेकिन अब वह अपनी स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर पालिसी चाह रहे हैं। बीमा क्षेत्र के जानकार विकास अग्रवाल का कहना है कि कोविड के बाद से सबसे अधिक लोग हेल्थ पालिसी के विषय में ही पूछ रहे हैं। कंपनियों की ओर से केवल कोविड को कवर करते हुए तीन से नौ महीने की पालिसी भी दी जा रही है, लेकिन इसकी मांग कम है। ज्यादातर लोग सभी तरह की बीमारियों को कवर करने वाली पालिसी ही ले रहे हैं। मेरठ में पांच से 10 लाख रुपये की हेल्थ पालिसी की सबसे अधिक मांग है। इसमें लोग पूरे परिवार का बीमा करा रहे हैं। बीमा कंपनियां पालिसी लेने के बाद एक महीने बाद से कोरोना को कवर कर रहीं हैं। कोरोना की वजह से सभी ब्रांच बंद हैं, इसकी वजह से आनलाइन पालिसी अधिक हो रही है।

पास के कब्रिस्तान में दफनाया जाए मृतक: कोरोना महामारी का भयावह रूप सामने आ रहा है। श्मशान घाट की तरह कब्रिस्तानों दफनाने के लिए कतारें लगी हुई है। बाले मिया कब्रिस्तान में अंतिम संस्कार करने वाले काफी संख्या में पहुंच रहे हैं। मुफ्तीवाड़ा में आल इंडिया वक्फ वेलफेयर सोसायटी के पदाधिकारियों की बैठक में महासचिव मोहम्मद अशरफ ने कहा कि अल्लाह एक है, कुरान एक है, खाने काबा एक है। मस्जिदों में कोई बिरादिरी की बात नहीं है। ऐसे में कब्रिस्तानों में बिरादिरी के नाम पर बंटवारा खत्म होना चाहिए। कहा कोरोना महामारी के चलते हालात बहुत खराब हैं। इस इलाके में किसी का इंतकाल होता है उसे उसी क्षेत्र के पास के कब्रिस्तान में दफनाने की सुविधा होनी चाहिए। बैठक में जाहिद खा, आफाक, सैयद मूसा, नदीम खा, सूफीगयास, जमाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी