Chinese Skin Demand: सुंदरता बढ़ाने के लिए चाइनीज स्किन की डिमांड, पढ़िए-मेरठ की ब्यूटी एक्सपर्ट की राय

Chinese Skin Demand चेहरे को लेकर भारतीय महिलाएं सजग नजर आ रही हैं। इनदिनों चाइनीज स्किन की मांग बढ़ गई है। खास बात यह है कि ऐसी त्‍वचा पाने के लिए घर बैठे की उपाय किए जा सकते हैं। ब्‍यूटी एक्‍सपर्ट की राय को पढ़िए।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 01:00 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 01:00 PM (IST)
Chinese Skin Demand: सुंदरता बढ़ाने के लिए चाइनीज स्किन की डिमांड, पढ़िए-मेरठ की ब्यूटी एक्सपर्ट की राय
चाइनीज महिलाएं स्कीन केयर पर ज्‍यादा ध्‍यान देती हैं।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Chinese Skin Demand जब ब्यूटीफुल स्किन की बात होती है, तो हम सभी एक क्लीन और क्लीयर चेहरा चाहते हैं। चेहरे पर दाग धब्बे से लेकर पिंपल्स सुंदरता को छिपा देते है। इसलिए हर महिला का ख्वाब होता है बेदाग त्वचा। ऐसे में महिलाओं में इस चाइनीज महिलाओं जैसी स्कीन की इच्छा कर रही है और इसे पूरा करने के लिए तरह तरह के उपाय भी अजमा रही है।

घर बैठे ही परिवर्तन

माना जाता है कि चाइनीज महिलाएं स्कीन केयर पर भारतीय महिलाओं की अपेक्षा अधिक ध्यान देती है। यहीं कारण है कि उनकी स्किन अधिक ग्लो करती है। ऐसे में भारतीय महिला भी उनको फालो कर रही हैं इसके लिए सबसे ज्यादा है कि कुछ ऐसे उपाय किए जाए। जिससे चमकती हुई स्किन घर बैठे पाई जा सकी।

पर्ल पाउडर का इस्तेमाल

दिल्ली रोड स्थित बीब्लांड सैलून की ब्यूटी एक्सपर्ट का कहना है कि चाइनीज महिलाएं अपनी स्किन के लिए पर्ल पाउडर का इस्तेमाल करती हैं। यह उनकी स्किन को रिजुविनेट करता है। जिससे उनकी स्किन बहुत ब्यूटीफुल नजर आती है। इसे फेस मास्क की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके लिए एक चम्मच पर्ल पाउडर में शहद और अंडे की जर्दी मिलाकर अच्छी तरह मिलाकर 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर छोड़ दें और बाद में सादे पानी से साफ कर लें। इससे चेहरा कुछ ही दिन में निखर जाएगा।

एक्यूपंक्चर और एक्यूप्रेशर का करती हैं इस्तेमाल

यह एक पारंपरिक चीनी चिकित्सा पद्धति है। जिसमें एक्यूपांइट को उत्तेजित किया जाता है। इसके कारण शरीर में एनर्जी फ्लो बढ़ जाता है। इतना ही इससे स्किन डिटाक्सीफाई भी हो जाती है और चमक बढ़ जाती है।

ग्रीन टी डाइट में शामिल

चाइनीज महिलाएं अपनी डाइट में कई तरह की हर्बल टी का इस्तेमाल करती हैं। ग्रीन टी पीना जहां फायदेमंद है, वहीं इसके अन्य कई फायदे भी है। इसका इस्तेमाल फेस पैक और आई पैक में भी किया जाता है। यदि नियमित रूप से इसका इस्तेमाल किया जाए तो चेहरे पर जल्द ही सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा। हर्बल टी से स्‍किन ही नहीं शरीर को भी लाभ मिलता है। इसका प्रयोग काफी लाभदायक माना गया है।

chat bot
आपका साथी