दिल्‍ली हिंसा : सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच शांतिपूर्ण ढंग से अदा हुई जुमे की नवाज Meerut News

शुक्रवार को सुरक्षा के कडे इंतजाम के बीच जुमे की नवाज अदा की गई। इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात रही। साथ ही ड्रोन से भी नजर रखी गई।

By Prem BhattEdited By: Publish:Fri, 28 Feb 2020 02:37 PM (IST) Updated:Fri, 28 Feb 2020 02:37 PM (IST)
दिल्‍ली हिंसा : सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच शांतिपूर्ण ढंग से अदा हुई जुमे की नवाज Meerut News
दिल्‍ली हिंसा : सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच शांतिपूर्ण ढंग से अदा हुई जुमे की नवाज Meerut News

मेरठ जेएनएनए। सुरक्षा के कडी व्‍यवस्‍था के साथ शुक्रवार को जुमे की नवाज मेरठ मंडल में शांतिपूर्ण ढ़ंग से अदा की गई। किसी भी जिले से कोइ बवाल की खबर नहीं है। एसएसपी और डीएम सड़कों पर उतरकर अपने क्षेत्र की निगरानी कर रहे हैं। साथ ही सभी जिलों में भारी पुलिस बल व पीएसी के जवानों को उतारा गया है। इसके अलावां ड्रोन से भी नजर रखी जा रही है।

 

दिल्‍ली हिंसा में मरे कुल 39 लोगों और सुरक्षा में लापरवाही ने दिल्‍ली और आसपास के क्षेत्रों को हिलाकर रख दिया है। इसी के मद्देनजर प्रदेश में सरकार कोई लापरवाही नहीं करना चाहती है। खासकर दिल्‍ली के आसपास के क्षेत्र। जिसमें मेरठ, बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, बुलंदशहर और बिजनौर मुख्‍य रूप से है। मेरठ में जुमे की नमाज पर कड़ी सुरक्षा एसएसपी अजय साहनी और डीएम अनिल धींगरा दोनों अफसर संयुक्त रूप से फोर्स के साथ जिले का भ्रमण कर रहे हैं हापुड़ अड्डे से जाकिर कॉलोनी चौकी उसके बाद लिसाड़ी गेट चौराहा और फिर भूमिया पुल उसके बाद मेट्रो प्लाजा होते हुए रेलवे रोड चौराहे के पास रुके उसके बाद बेगम पुल चौकी पर सुरक्षा का जायजा लिया साथ ही जुमे की नमाज अदा कराने के लिए मस्जिदों के बाद फोर्स लगाई गई। वहीं बागपत, शामली और सहारनपुर में भी भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। साथ ही संदिग्‍धों को तुरंत पकड़कर पुछताछ की जा रही है।

अफसर अलर्ट, घरों की छतों पर मिले पत्थर पुलिस ने उतरवाए

बुलंदशहर, जेएनएन। बुलंदशहर में जुमे की नमाज से ठीक पहले पुलिस प्रशासन एलर्ट मोड पर रहा। ऊपरकोट मोहल्ले में ड्रोन की मदद से तीन मकानों की छत पर पत्थर देखे गए। उसी समय आईजी ज्योति नारायण ने सीओ सिटी को आदेश दिया कि इन घरों की छतों से पत्थरों को उतरवाया जाए। पुलिस ने मकान मालिकों से पत्थर के बारे में जानकारी की तो पता चला कि उनके घर में हाल ही में निर्माण हुआ था। जो पत्थर बचे थे। उन्हें छत पर डाल दिया था। डीएम रविन्द्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने जुमे की नमाज से ठीक पहले मिश्रित आबादियों में अमन का संदेश देते हुई सर्व समाज के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

ड्रोन कैमरों से रखी जा रही नजर

शासन से भेजे गए आईजी ज्योति नारायण ने बताया कि बुलंदशहर में सभी क्षेत्रों में शांति है। संवेदनशील व अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में ड्रोन कैमरे की मदद से नजर रखी हुई है। वही इन स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था दी गई है। बता दें कि आईजी ज्योति नारायण सुबह सात बजे से ही जिलेभर में भ्रमण कर रहे हैं।

शांतिपूर्ण अदा की गई नमाज

मेरठ मंडल में शांतिपूर्ण ढ़ग से नमाज अदा की गई। किसी भी जिले से अभी तक कोई बवाल की सूचना नहीं मिली है। फिलहाल पुलिस हर घटना पर नजर जमाए हुए है।  

chat bot
आपका साथी