मेरठ में साप्ताहिक बंदी की वजह से नहीं लगा जाम, सोमवार को फिर रहेगी बड़ी चुनौती

दिल्ली रोड पर शुक्रवार को रूट डायवर्जन के बाद जहां दिनभर लोगों ने जाम की आफत ङोली थी वहीं शनिवार को साप्ताहिक बंदी की वजह से राहत रही। दिल्ली रोड के साथ ही टीपीनगर और बागपत रोड पर वाहन फर्राटा भरते रहे।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 09:37 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 09:37 AM (IST)
मेरठ में साप्ताहिक बंदी की वजह से नहीं लगा जाम, सोमवार को फिर रहेगी बड़ी चुनौती
सप्‍ताहिक बंदी के बाद फिर सामने रहेगी बड़ी चुनौती।

जागरण संवाददाता, मेरठ। दिल्ली रोड पर शुक्रवार को रूट डायवर्जन के बाद जहां दिनभर लोगों ने जाम की आफत ङोली थी, वहीं शनिवार को साप्ताहिक बंदी की वजह से राहत रही। दिल्ली रोड के साथ ही टीपीनगर और बागपत रोड पर वाहन फर्राटा भरते रहे। इसकी एक वजह यह भी रही कि शनिवार को रोडवेज की सभी बसें परतापुर बाईपास से ही निकलीं।

रैपिड रेल के निर्माण कार्य के चलते दिल्ली रोड पर रूट डायवर्जन लागू है। दिल्ली की ओर से आने वाले वाहनों को ट्रांसपोर्ट नगर से होते हुए बागपत रोड पर निकाला जा रहा है, जहां से वह फुटबाल चौराहे पर पहुंचते हैं। शनिवार को ट्रांसपोर्ट नगर से बागपत रोड तक पहुंचने में लोगों को दो से तीन मिनट ही लगे। हालांकि कभी-कभार ट्रांसपोर्ट नगर से निकलने वाले ट्रकों के चलते बागपत रोड पर यातायात रुका भी। उसे सुचारू करने को टी-प्वाइंट पर ट्रैफिक के साथ ही थाना पुलिस के छह सिपाही तैनात थे।

एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पहले दिन लोगों ने थोड़ी परेशानी ङोली थी। सोमवार को यदि फिर से दिक्कत होती है, तो ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी बढ़ा दी जाएगी।

बड़े वाहन शहर में न आने दें

स्थानीय निवासी बिल्लू कुमार ने बताया कि शुक्रवार को रोडवेज की बसों और ट्रकों के चलते स्थिति बिगड़ी थी। ट्रैफिक पुलिस को बसें और भारी वाहनों को परतापुर बाईपास से ही डायवर्ट कर देना चाहिए।

छोटे वाहन बागपत रोड से आएं

दिल्ली की ओर से आने वाले छोटे-बड़े वाहनों को बाईपास से डायवर्ट कर दिया जाएगा। बसें तो सरधना फ्लाईओवर के पास से निकलें, जबकि छोटे वाहन बागपत चौराहे से शहर में आएं।

सोमवार को फिर होगी परीक्षा

दुकानदार चमन ढाका ने कहा कि अब सोमवार को देखना होगा कि जाम लगेगा या नहीं। पुलिस को भारी वाहनों पर नियंत्रण करना होगा। नहीं तो आए दिन जाम की स्थिति लगातार बनी रहेगी। 

chat bot
आपका साथी