Delhi-Meerut ExpressWay: 30 किमी एक्‍सप्रेस वे पर चलने के बाद वापस लौट रहे वाहन... लोग परेशान, जानिए वजह

दिल्‍ली मेरठ एक्‍सप्रेस वे पर शनिवार को कई वाहन वापस लौट गए।

दिल्‍ली मेरठ एक्‍सप्रेस वे पर 30 किमी तक कई वाहन चल गए। जब आगे पहुंंचे तो उन्‍हें वापस लौटना पड़ा। इस दौरान वहां पर बखेड़ा भी खूब हुआ। लोग काफी नाराज हुए। लोगों ने कहा कि एक्‍सप्रेस वे का काम जल्‍द पूरा होना चाहिए।

Himanshu DwivediSun, 28 Feb 2021 09:52 AM (IST)

मेरठ, जेएनएन। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे जैसी सिक्स लेन सड़क सामने नजर आ रही हो, ..और दूसरी ओर, गाजियाबाद-मोदीनगर मार्ग पर रोज लगने वाले जाम से लोग बेतरह परेशान हो गए हों, ..तो वही होगा जो एक बार फिर शनिवार को हुआ। जाम से बचने के लिए लोग निर्माणाधीन एक्सप्रेस-वे पर चढ़ जा रहे हैं। हालांकि 30 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद उन्हें पता चलता है कि इंटरचेंज के लूप पर तो रास्ता बंद है। ऐसे में उन्हें वापस जाने को कहा जाता है, जिससे लोग आक्रोशित होते हैं।

शनिवार को निर्माण एजेंसी ने परतापुर इंटरचेंज पर रास्ता बंद कर दिया। इससे 30 किलोमीटर चलकर यहां पहुंचे नाराज लोगों ने हंगामा कर दिया। बाद में पुलिस ने लोगों को शांत किया और कुछ वाहनों को रास्ता खुलवाकर निकलवाया। वस्तुत: इंतजाम यह होना चाहिए कि निर्माणाधीन ग्रीन फील्ड के दोनों ही छोर (चढ़ने के मार्ग) को रोककर वहां पुलिस की तैनाती करनी चाहिए ताकि कोई उसपर चढ़ ही न सके। इसके बाद तय तिथि 15 मार्च तक इसे बनाकर लोगों के आने-जाने के लिए वैसे ही खोल दिया जाए, जैसे अन्य तीन चरण पर लोग आ-जा रहे हैं।

बहरहाल, शनिवार सुबह इस्टर्न पेरिफेरल के पास वैकल्पिक मार्ग, और भोजपुर के पास रैंप से एक्सप्रेस-वे पर चढ़कर कई वाहन सवार परतापुर इंटरचेंज के लूप तक पहुंचे तो रास्ता बंद मिला। निर्माण एजेंसी के कर्मचारियों ने उन्हें लौटने को कहा तो लोग आक्रोशित हो गए। लोगों ने लूप से बैरीकेडिंग हटाने के लिए कहा। कर्मचारियों ने इंकार किया तो कहासुनी शुरू हो गई। पुलिस ने लोगों से निर्माणाधीन एक्सप्रेस-वे का हवाला देकर वापस जाने के लिए कहा।

आखिर में न चाहते हुए भी लोग वापस लौटने को मजबूर हुए। इंटरचेंज से लौटकर वाहन काशी टोल प्लाजा के पास वैकल्पिक मार्ग से उतरकर गगोल मार्ग होते हुए मेरठ पहुंचे। वापस लौटने वालों में डा.रितेश शर्मा, रितिक, रविकुमार और सुखवीर सिंह ने कहा कि रास्ता खुला मिला तो एक्सप्रेस-वे से चले आए। एक्सप्रेस-वे का निर्माण जल्दी होना चाहिए। दिल्ली रोड पर रैपिड रेल कारीडोर का काम चल रहा है। इससे उसपर जाम बहुत रहता है। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.