Delhi-Meerut Expressway: सिर्फ कुछ ही स्थान पर रहेगी स्ट्रीट लाइट, रात में वाहनों की लाइट ही देगी साथ

लंबे समय से बनने के इंतजार में दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेस-वे पर इनदिनों काम तेजी के साथ हो रहा है। पूरे एक्सप्रेस वे पर सिर्फ कुछ ही स्थानों पर स्ट्रीट लाइट लगेगी। केवल इन्‍हें स्थानों पर ही रोशनी रहेगी। अफसरों ने बताया कि स्ट्रीट लाइट लगाने का प्रावधान नहीं है।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 11:30 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 11:30 AM (IST)
Delhi-Meerut Expressway: सिर्फ कुछ ही स्थान पर रहेगी स्ट्रीट लाइट, रात में वाहनों की लाइट ही देगी साथ
दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेस-वे पर हर जगह आपको स्‍ट्रीट लाइट जलती नजर नहीं आएंगी।

मेरठ, जेएनएएन। Delhi-Meerut Expressway दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेस-वे पर अगर आपको रात में सफर करना होगा तो वाहनों की लाइट से ही काम चलाना होगा, क्योंकि पूरे एक्सप्रेस वे पर सिर्फ कुछ ही स्थानों पर स्ट्रीट लाइट लगेगी। वहां रोशनी रहेगी बाकी स्थानों पर अंधेरा पसरा रहेगा क्योंकि वहां पर स्ट्रीट लाइट नहीं रहेगी। एक्सप्रेस वे पर स्ट्रीट लाइट सिर्फ टोल प्लाजा और अंडरपास के ऊपर ही लगाई जाएगी।

दोनों तरफ रिफ्लेक्टर

कार्यदाई कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि पूरे एक्सप्रेस वे पर स्ट्रीट लाइट नहीं लगाई जाती है। चाहे दिल्ली एक्सप्रेसवे हो या कोई और। सिर्फ चुनिंदा स्थान पर ही स्ट्रीट लाइट लगाई जाती है। अधिकारियों ने बताया कि हाइवे हो या फिर एक्सप्रेस वे पूरी दूरी तक स्ट्रीट लाइट लगाने का प्रावधान नहीं है। कांट्रेक्ट में भी इसका जिक्र नहीं होता। एक्सप्रेस वे पर दोनों तरफ रिफ्लेक्टर लगेगा जिससे वाहनो की लाइट से रोशनी रहे। इससे सड़क दुर्घटना होने से बचाव हो जाता है।

chat bot
आपका साथी