Delhi-Meerut Expressway News: 15 मार्च तक एक्‍सप्रेस वे का लक्ष्‍य पूरा करना बनी चुनौती, यू टर्न ने बढ़ाई चिंता

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के लिए परतापुर तिराहे पर निर्माणाधीन इंटरचेंज के अंतर्गत यूटर्न भी बनाया जाना है। यह यू टर्न दिल्ली रोड पर भूड़बराल गांव की तरफ निकल रहे रजवाहे के पास बनाया जाएगा। इसे 11 दिन में तैयार करना चुनौती है क्योंकि 15 मार्च तक लक्ष्य पूरा करना है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 01:49 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 01:49 PM (IST)
Delhi-Meerut Expressway News: 15 मार्च तक एक्‍सप्रेस वे का लक्ष्‍य पूरा करना बनी चुनौती, यू टर्न ने बढ़ाई चिंता
दिल्‍ली मेरठ एक्‍सप्रेस वे का लक्ष्‍य पूरा करना चुनौती बना हुआ है।

मेरठ, जेएनएन। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के लिए परतापुर तिराहे पर निर्माणाधीन इंटरचेंज के अंतर्गत यूटर्न भी बनाया जाना है। यह यू टर्न दिल्ली रोड पर भूड़बराल गांव की तरफ निकल रहे रजवाहे के पास बनाया जाएगा। इसे 11 दिन में तैयार करना निर्माण एजेंसी के लिए चुनौती है क्योंकि 15 मार्च तक कार्य पूरा करने का लक्ष्य है। अगर 11 दिन में यू टर्न का काम नहीं हो पाया तो यह 15 मार्च तक एक्‍सप्रेस वे बनकर तैयार होना मुश्किल होगा।

यू टर्न निर्माण में आड़े आ रही मंदिर की मूर्ति हटाई हटा दी गई है। फिलहाल मंदिर के पास सड़क चौड़ी करने का कार्य शुरू कर दिया गया है। डिवाइडर पर रैपिड रेल के पिलर बनाने के लिए बेरिकडिंग का कार्य चल रहा है। जब तब यह बेरिकडिंग नहीं हटेगी तब तक विधिवत तरीके से यू-टर्न नहीं बनाया जा सकेगा। कंपनी अधिकारियों का दावा है कि 15 मार्च तक यू-टर्न पूरी तरह से तैयार कर लिया जाएगा।

एक्सप्रेस-वे पर चढ़ने से रोकने पर हंगामा, जाम : परतापुर तिराहे पर एक्सप्रेस-वे का लूप व रैंप बनाया गया है। फिलहाल लूप तैयार है इसलिए एक्सप्रेस-वे चढ़ने के लिए वाहन चालक इसका इस्तेमाल करते है। बुधवार को वाहन चालकों को एक्सप्रेस-वे पर जाने से रोका गया। इस पर कर्मचारियों से वाहन चालकों ने अभद्रता की और हंगामा किया। कई वाहन चालक धमकाते हुए जबरन एक्सप्रेस-वे पर चले गए। उधर, जिन वाहनों को रोकने में कर्मचारी सफल रहे उन्हें वापस करने की वजह से तिराहे पर एक तरफ जाम लग गया।

प्रोजेक्ट के दूसरे चरण का कार्य अंतिम चरण में चल रहा है। जगह-जगह सड़क पर मार्किग कराई जा रही है। फिनिशिंग संबंधी कार्य तेज गति से चल रहे हैं। ऐसे में यूपी गेट से विजयनगर तक एक्सप्रेस-वे के मुख्य कारीडोर को यातायात के लिए फिलहाल बंद कर दिया गया है। एबीईएस अंडरपास को भी बंद कर दिया गया है।  

chat bot
आपका साथी