Delhi-Dehradun Economic Corridor: मुआवजा की मांग को लेकर दिल्‍ली में सांसद से मिला बागपत का प्रतिनिधिमंडल

अग्रवाल मंडी टटीरी में दिल्ली देहरादून इकोनामिक कारीडोर में जा रही भूमि के कम मुआवजा दिया जाने के संबंध प्रतिनिधिमंडल को सांसद डा. सत्यपाल सिंह के आवास दिल्ली पर मिला और समस्याओं से अवगत कराया। सांसद ने आश्‍वासन दिया है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 06:00 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 06:00 PM (IST)
Delhi-Dehradun Economic Corridor: मुआवजा की मांग को लेकर दिल्‍ली में सांसद से मिला बागपत का प्रतिनिधिमंडल
प्रतिनिधिमंडल ने लगाया बिना सुनवाई के आपत्तियां निस्तारण करने का आरोप।

बागपत, जागरण संवाददाता। Delhi-Dehradun Economic Corridor बागपत जिले के अग्रवाल मंडी टटीरी में दिल्ली देहरादून इकोनामिक कारीडोर में जा रही भूमि के कम मुआवजा दिया जाने के संबंध एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को सांसद डा. सत्यपाल सिंह के आवास दिल्ली पर मिला और समस्याओं से अवगत कराया। एडवोकेट मनोज आर्य ने बताया कि दिल्ली देहरादून इकोनामिक कारीडोर का निर्माण प्रस्तावित हैं।

इस संबंध में अधिकारी मनमानी कर रहे हैं। आपत्तियां मांगी जा रही है, लेकिन उनकी सुनवाई के बिना ही निस्तारण किया जा रहा हैं। आरोप है कि अधिकारी सुनवाई का नोटिस सुनवाई की तारीख के बाद रिसीव कर रहे हैं। अधिकारी मनमाने ढंग से मुआवजा तय करना चाहते हैं। टटीरी रुरल (आवासीय) की जमीन को कम मुआवजा देने के उद्देश्य से शहरी दर्शाया गया है जबकि राजस्व रिकॉर्ड में टटीरी रूरल है।

थ्रीडी के नोटिफिकेशन में भूमि पर कोई निशानदेही नहीं की गई। उसके बावजूद थ्रीडी का नोटिफिकेशन कर दिया। आवासीय स्थानों पर भूमि मालिक को यही नहीं पता उसकी जमीन जा रही है या नहीं। इसी दौरान सांसद डा. सत्यपाल सिंह ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए प्रतिनिधिमंडल को समाधान का पूर्ण आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल में प्रहलाद सिंह, नीरज चौधरी, विनय कुमार, बिल्लू चौधरी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी