डिफेंस कालोनी :: सहकारी अधिकारी ने पूछा, किस-किस खर्च के लिए चाहिए पैसा

डिफेंस कालोनी के फ्रीज खातों से समिति के सफाई व अन्य कर्मचारियों के वेतन बिजली पानी सीवर के बिलों के भुगतान के लिए पैसा निकाला जा सकेगा लेकिन सहकारी अधिकारी की अनुमति के बाद। प्रत्येक भुगतान अकाउंट पेयी चेक के माध्यम से ही किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 08:24 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 08:24 AM (IST)
डिफेंस कालोनी :: सहकारी अधिकारी ने पूछा, किस-किस खर्च के लिए चाहिए पैसा
डिफेंस कालोनी :: सहकारी अधिकारी ने पूछा, किस-किस खर्च के लिए चाहिए पैसा

मेरठ, जेएनएन। डिफेंस कालोनी के फ्रीज खातों से समिति के सफाई व अन्य कर्मचारियों के वेतन, बिजली, पानी, सीवर के बिलों के भुगतान के लिए पैसा निकाला जा सकेगा लेकिन सहकारी अधिकारी की अनुमति के बाद। प्रत्येक भुगतान अकाउंट पेयी चेक के माध्यम से ही किया जाएगा। संयुक्त आयुक्त के इस आदेश के बाद सहकारी अधिकारी ने समिति सचिव से बकाया बिलों का माहवार विवरण मांगा है।

सैनिक सहकारी आवास समिति मवाना रोड (डिफेंस कालोनी) की प्रबंध समिति के पदाधिकारियों द्वारा एनओसी जारी करने के नाम पर समिति को करोड़ों रुपये की आर्थिक क्षति पहुंचाई गई। जांच में यह धांधली साबित होने के बाद समिति के पदाधिकारियों को हटा दिया गया है तथा समिति के बैंक खातों के संचालन पर रोक लगा दी गई है। इसके बाद कालोनी के सफाई व अन्य कर्मचारियों का वेतन, बिजली, पानी और सीवर के बिलों का भुगतान अटक गया है। कालोनी में अव्यवस्था के चलते समिति की मांग पर आवास विकास के संयुक्त निबंधक ने समिति के आवश्यक खर्चो के लिए बैंक खातों से पैसा निकालने की अनुमति दी है। लेकिन उसके लिए मेरठ क्षेत्र के सहकारी अधिकारी आवास अनुमति देंगे। इस आदेश के आधार पर आवश्यक कार्यो के भुगतान के लिए सहकारी अधिकारी स्वामीदीन चौधरी ने कार्यवाहक सचिव को पत्र भेजकर मदवार और माहवार कर्मचारियों के बकाया वेतन तथा अन्य आवश्यक कार्यो के बिलों का विवरण मांगा है। उन्होंने स्पष्ट लिखा है कि कोई भी भुगतान नकद करने की अनुमति नहीं है। प्रत्येक भुगतान अकाउंट पेयी चेक के माध्यम से ही किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी