बिजनौर में बुजुर्ग के ऊपर से गुजर गई मालगाड़ी, जानिए कैसे दी मौत को मात

बिजनौर के धामपुर नगर में नहटौर रेलवे फाटक पर मंगलवार को 60 वर्षीय उमेश जैन फाटक बंद होने पर रेलवे लाइन पार कर रहे थे। लोगों ने बताया कि बुजुर्ग जब रेलवे लाइन पर पहुंचे तो अचानक मालगाड़ी आ गई। उमेश कुमार दोनों पटरियों के बीचोंबीच गिर गए।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 10:08 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 10:33 PM (IST)
बिजनौर में बुजुर्ग के ऊपर से गुजर गई मालगाड़ी, जानिए कैसे दी मौत को मात
बिजनौर में ट्रेन के नीचे आने के बाद सकुशल बचे बुजुर्ग

बिजनौर, जागरण संवाददाता। ईश्वर जिसकी रक्षा करता है, वह मौत के मुंह से भी सकुशल बाहर निकल आता है। यहां ऐसा ही एक वाक्या दिखा। बुजुर्ग के ऊपर से पूरी मालगाड़ी गुजर गई लेकिन वह चमत्कारिक ढंग से बच गए। देखने वालों के होश उड़ गए लेकिन उन्हें खरोंच तक नहीं आई।

दोनों पटरियों के बीचोंबीच गिरे उमेश जैन

धामपुर नगर के रोडवेज बस अड्डे के पास नहटौर रेलवे फाटक पर मंगलवार सुबह करीब 10 बजे मोहल्ला गुजरातियान निवासी 60 वर्षीय उमेश कुमार जैन पुत्र दयाचंद्र जैन फाटक बंद होने पर रेलवे लाइन पार कर रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, बुजुर्ग जब डाउन लाइन पर पहुंचे तो अचानक मालगाड़ी आ गई। इस बीच उमेश कुमार दोनों पटरियों के बीचोंबीच गिर गए और पूरी मालगाड़ी उनके उनके ऊपर से गुजर गई। फाटक पर मौजूद लोगों के होश उड़ गए और उन्होंने शोर भी मचाया, लेकिन तब तक ट्रेन गुजर चुकी थी। ट्रेन के क्रासिंग से निकलने के बाद लोग संभावित अनहोनी को लेकर सहमे हुए थे, लेकिन चमत्कारिक ढंग से उमेश कुमार सकुशल थे। केबिन मैन ने स्टेशन मास्टर को मामले की सूचना दी। जीआरपी मौके पर पहुंची और बुजुर्ग को चौकी ले गई।

ईश्वर के आशीर्वाद से मिला नया जीवन

घटना की सूचना मिलने पर परिवार वालों के होश उड़ गए, लेकिन उमेश कुमार के सकुशल होने की सूचना पर वे खुशी से झूम उठे। उमेश कुमार की मुख्य बाजार में भगत सिंह चौक के पास कचरी और दाल की दुकान है। उन्होंने कहा कि ईश्वर के आशीर्वाद और परिवार की दुआओं से उन्हें नया जीवन मिला है। उमेश ने बताया कि 20 साल से रीढ़ के दर्द की परेशानी है। दुकान भी नौकर संभाल रहे हैं। परिवार वालों के मुताबिक मंगलवार सुबह भी वह बिना बताए घर से चले गए थे। पता ही नहीं चला कि वह कब पटरी के बीच में गिर गए।

इन्होंने कहा

काफी समय से बीमार बुजुर्ग लाइन पार करते समय अचानक गिर गए। ऊपर से मालगाड़ी गुजरने पर भी वह सकुशल बच गए। बुजुर्ग को स्वजन को सौंप दिया गया है।

-रणवीर सिंह, जीआरपी प्रभारी

chat bot
आपका साथी