दीपावली मेले का कल धूमधाम से होगा आगाज

सरधना कस्बे में सरधना-बिनौली रोड पर स्थित नवीन मंडी में कल से दीपावली मेले का आ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 07:25 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 07:25 PM (IST)
दीपावली मेले का कल धूमधाम से होगा आगाज
दीपावली मेले का कल धूमधाम से होगा आगाज

मेरठ,जेएनएन। सरधना कस्बे में सरधना-बिनौली रोड पर स्थित नवीन मंडी में कल से दीपावली मेले का आयोजन होगा। इसके लिए पुलिस व प्रशासन और नगरपालिका ने तैयारी शुरू कर दी है। वहीं, एसडीएम ने भी मंगलवार को अधिकारियों के साथ बैठक कर दिशा-निर्देश दिए।

एसडीएम संदीप कुमार श्रीवास्तव ने मंगलवार को अधिकारियों के साथ बैठक कर दिशा निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि कल यानि गुरुवार से नवीन मंडी के मैदान में दीपावली मेले का आयोजन होगा। यह मेला तीन नवंबर तक चलेगा। एसडीएम ने बताया कि मेले का उद्घाटन जनप्रतिनिधि करेंगें। हालांकि, अभी उनसे वार्ता नहीं हुई है। इस दौरान उन्होंने कई अधिकारियों को जिम्मेदारी भी सौंपी। इस दौैरान ऊर्जा निगम के एसडीओ समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे। मेले में कई तरह के लगेंगे स्टाल

एसडीएम ने बताया कि दीपावली मेले में कई तरह के स्टाल लगाए जाएंगे। इस दौरान मेले में लोगों को सरकारी योजनाओें से भी अवगत कराया जाएगा। इसके अलावा कृषि, बैंक, बीमा कंपनी, कोविड हेल्प डेस्क, अस्पताल, विद्युत विभाग, फूड कोर्ट सहित कई स्टाल लगेंगे। जिसमें लोगों को एक की जगह सब तरह की महत्वूपर्ण जानकारी मिलेगी। इवेंट पैराडाइज कंपनी को दिया ठेका

नपा चेयरपर्सन सबीला बेगम ने बताया कि दीपावली मेले का ठेका इवेंट पैराडाइज कंपनी को दिया है। बीस स्टाल नगरपालिका के पास है। एक स्टाल का शुल्क पांच हजार रुपये तय किया गया है। साथ ही जिन ठेले वालों के पास स्ट्रीट वेंडर के कार्ड है। उनसे मेले में ठेला खड़े करने के पचास रुपये प्रतिदिन के हिसाब से लिए जाएंगे। वहीं, मंगलवार को बच्चों के झूलने के लिए झूले भी लगाने की तैयारी शुरू कर दी और लाइट भी लगने का कार्य तेजी से शुरू हो गया।

सुरक्षा-व्यवस्था की रहेगी चाक-चौबंद व्यवस्था

सीओ आरपी शाही ने बताया कि दीपावली मेले में लोगों की सुरक्षा के लिए दस इंस्पेक्टर, बीस सिपाही व पीएसी तैनात करने की रूपरेखा बना दी है। इसके साथ ही सादे कपड़ों में महिला व पुरुष पुलिस तैनात रहेगी। इसके अलावा दमकल विभाग की गाड़ी व एंबुलेंस भी मौजूद रहेगी। उन्होंने बताया कि माहौैल बिगाड़ने वाले असामाजिक तत्व को बख्शा नहीं जाएगा।

मैजिक शो से शुरू होगा मेले का आगाज

चेयरपर्सन सबीला बेगम ने बताया कि मेले की शुरूआज में मैजिक शो का आयोजन होगा। इस शो में फलावदा के एमएम अंसारी मैजिक दिखाएंगे। इसके अलावा अन्य दिनों में कई तरह के सांस्कृतिक व लोकगीत कार्यक्रम और कवि सम्मेलन का भी आयोजन होगा।

chat bot
आपका साथी