मेरठ में नाइट क‌र्फ्यू और स्कूल बंदी पर फैसला आज

कोरोना संक्रमण की गति पर ब्रेक लगाने के लिए अपने जनपद के हालात के मुताबिक निर्णय लिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 06:10 AM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 06:10 AM (IST)
मेरठ में नाइट क‌र्फ्यू और स्कूल बंदी पर फैसला आज
मेरठ में नाइट क‌र्फ्यू और स्कूल बंदी पर फैसला आज

मेरठ,जेएनएन। कोरोना संक्रमण की गति पर ब्रेक लगाने के लिए अपने जनपद के हालात के मुताबिक नाइट क‌र्फ्यू लगाने तथा स्कूल कालेजों को बंद करने पर फैसला लेने का अधिकार मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों के विवेक पर छोड़ा है। ऐसे में मेरठ मंडल के मेरठ, गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर जनपदों में इस संबंध में निर्णय लेने के लिए कमिश्नर सुरेंद्र सिंह की अध्यक्षता में आज बैठक होगी। कमिश्नर ने बताया कि बैठक में तीनों जनपदों के हालात पर चर्चा करके नाइट क‌र्फ्यू की जरूरत और उसके समय पर फैसला लिया जाएगा। बता दें कि इन तीनों ही जनपद में 100 से अधिक मामले रोज मिल रहे हैं या एक्टिव केस की संख्या 500 के पार है।

संवेदनशील क्षेत्रों में होगी कड़ी कार्रवाई

डीएम के. बालाजी ने बताया कि जनपद में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में उन इलाकों को संवेदनशील घोषित किया गया है जहां कोरोना के अधिक मामले मिल रहे हैं। इन क्षेत्रों में व्यवसायिक प्रतिष्ठानों और कोचिंग संस्थानों में कोरोना नियंत्रण के नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। अब यहां नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा। जनपद के लोगों से अपील है कि वे नियमों का पालन करें ताकि नाइट क‌र्फ्यू की जरूरत न पड़े। लोग नियम माने तो बीमारी से बचे रहेंगे

लोग लापरवाही कर रहे हैं। संक्रमण बढ़ने का यही कारण है। लोग मास्क पहने, सावधान रहें तथा शारीरिक दूरी का पालन करेंगे तो बीमारी से बचे रहेंगे। लापरवाही जारी रही तो सख्त कदम उठाने होंगे।

सुरेंद्र सिंह, कमिश्नर

कोरोना का खौफ : कचहरी में फिर शुरू हुई वर्चुअल कोर्ट: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के मद्देनजर हाईकोर्ट ने न्यायालयों में सुनवाई के लिए दिशा-निर्देश जारी करते हुए वर्चुअल कोर्ट का संचालन शुरू करने का आदेश दिया है।

इसी के तहत मेरठ में भी बुधवार से वर्चुअल कोर्ट को एक बार फिर से सक्रिय कर दिया गया। अतिरिक्त परिवार न्यायालय के बराबर में स्थापित वर्चुअल कोर्ट में जिला जज व सीजेएम कोर्ट के जमानत प्रार्थना पत्रों की सुनवाई की जाएगी। वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी का कार्य देख रहे मुकेश कुमार ने बताया कि वर्चुअल कोर्ट में सुबह 11 बजे जिला जज न्यायालय के जमानत प्रार्थना पत्रों की तथा 12:30 बजे सीजेएम न्यायालय के प्रार्थनापत्रों की सुनवाई होगी। दोपहर दो बजे से जिला जज न्यायालय में दायर होने वाले नए मामलों तथा पूर्व से निर्धारित तिथि पर सुनवाई होगी।

chat bot
आपका साथी