देहज की मांग पूरी नही होने पर विवाहिता को तेजाब पिलाया, मौत

मेरठ : अजराड़ा गांव में शुक्रवार रात एक विवाहिता को उसके ससुराल वालों ने दहेज की मांग पू

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Feb 2018 02:14 AM (IST) Updated:Sun, 11 Feb 2018 02:14 AM (IST)
देहज की मांग पूरी नही होने पर विवाहिता को तेजाब पिलाया, मौत
देहज की मांग पूरी नही होने पर विवाहिता को तेजाब पिलाया, मौत

मेरठ : अजराड़ा गांव में शुक्रवार रात एक विवाहिता को उसके ससुराल वालों ने दहेज की मांग पूरी नही होने पर मारपीट करते हुए जबरदस्ती तेजाब पिला दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद आरोपी फरार हो गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

किठौर थाना क्षेत्र के गांव बहरौड़ा निवासी रणवीर सिंह ने बताया कि आठ माह पूर्व उसने अपनी पुत्री शिवानी की शादी अजराड़ा निवासी रजित उर्फ आनंद पुत्र प्रहृलाद के साथ की थी। रणवीर ने बताया कि उसने बेटी के शादी में काफी दान दहेज तथा बाइक भी दी थी लेकिन रजित एवं उसके परिजन अपाचे बाइक की मांग कर रहे थे। आरोप है कि कुछ दिन रजित ने शादी में दी स्पलेंडर बाइक बेच दी और अपाचे बाइक खरीदने के लिए उनसे पचास हजार रुपये की मांग की थी। जिस पर उन्होंने इतने रुपये नहीं होने की बात कहते हुए असमर्थता जताई थी। रणवीर ने बताया कि पचास हजार रुपये नहीं दिए जाने के बाद रजित एवं उसके परिजन उसकी बेटी शिवानी के साथ मारपीट करते हुए उसे प्रताड़ित करने लगे जिसकी शिकायत शिवानी ने अपने परिजनों से की थी। आरोप है कि इसी बात को लेकर शुक्रवार रात को रजित एवं उसके परिजनों ने शिवानी के साथ मारपीट करते हुए उसे जबरदस्ती तेजाब पिला दिया जिससे उसकी मौत हो गई। जिसके बाद रजित व उसके परिजन घर से फरार हो गए। शिवानी की मौत की सूचना पर उसके मायके वाले भी यहां पहुंचे और पुलिस को इसकी सूचना दे दी।

पुलिस ने शिवानी के पिता रणवीर की तहरीर पर उसके पति रजित उर्फ आनंद, देवर कृष्ण व सेवा, ननद कमलेश, ननदोई सुभाष, सास नैनावति तथा ससुर प्रहृलाद सहित सात लोगों के विरूद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसओ उपेंद्र मलिक ने बताया कि मामले की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी