गंदा पानी जमा होने से बीमारी फैलने का खतरा

गंदे पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं हो पाने के कारण जानी के ग्रामीणों

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 10:36 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 10:36 PM (IST)
गंदा पानी जमा होने से  बीमारी फैलने का खतरा
गंदा पानी जमा होने से बीमारी फैलने का खतरा

मेरठ,जेएनएन। गंदे पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं हो पाने के कारण जानी के ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामाना करना पड़ रहा है।

जानी में बम्बे वाले मोहल्ले में गंदा नाला कई दिनों से गंदगी से अटा हुआ पड़ा है। जिसके कारण घरों से निकलने वाला गंदा पानी गली में भरा हुआ है। कई दिनों से गंदा पानी गली में जमा होने के कारण इसमें से बदबू भी आने लगी है और मच्छर भी पनपने लगे हैं। इससे ग्रामीणों में बीमारी फैलने का खतरा भी बना हुआ है। ग्राम प्रधान वेदपाल सिंह ने बताया कि जल्द ही नाले की सफाई करवाकर गंदे पानी की निकासी की व्यवस्था करायी जायेगी।

सीएम के आदेश पर भी नहीं हुआ सड़क का चौड़ीकरण: चार माह पूर्व कोरोना काल के समय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बिजौली गांव आये थे। हाईवे से लेकर पीएचसी तक क्षतिग्रस्त सड़क के चौड़ीकरण के प्रशासनिक अधिकारियों को आदेश दिये थे। लेकिन अब तक कोई कार्य नहीं हुआ।

जिला पंचायत सदस्य ऋषि त्यागी ने बताया कि उस समय मुख्यमंत्री ने प्रशासन को हाईवे से लेकर बिजौली पीएचसी तक सड़क के चौड़ीकरण के आदेश दिये थे। लेकिन चार माह बीत जाने के बाद भी सड़क निर्माण नहीं हुआ। ऋषि त्यागी ने सांसद राजेन्द्र अग्रवाल और प्रशासनिक अधिकारियों से सड़क के चौड़ीकरण की मांग की है।

टीम ने लिए खोया व रिफाइंड के नमूने: खाद्य सुरक्षा एवं सुरक्षा विभाग की टीम मंगलवार को कालंद गांव में पहुंची। जहां उन्होंने दुकानों से खोया, रिफाइंड व सोयाबीन आयल तथा बर्फी का नमूना लिया। इस दौरान टीम की छापेमारी से गांव में दुकानदारों में हड़कंप की स्थिति रही। टीम के पदाधिकारियों ने बताया कि अभी अभियान जारी रहेगा। खाद्य सुरक्षा अधिकारी अश्विनी कुमार, अमित कुमार व दलवीर सिंह आदि रहे।

chat bot
आपका साथी