मेरठ : बोला-200 रुपये की एक थाली के साथ दो फ्री...शिक्षिका के बैंक खाते से उड़ाए 53 हजार रुपये

Cyber Crime In Meerut आनलाइन ठगी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ठग रोजाना किसी न किसी को अपना शिकार बना रहे हैं। अब एक महिला टीचर के साथ आफर के नाम ठगी की गई। उनके खाते से 53 हजार रुपये निकाल लिए।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 09:30 PM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 09:30 PM (IST)
मेरठ : बोला-200 रुपये की एक थाली के साथ दो फ्री...शिक्षिका के बैंक खाते से उड़ाए 53 हजार रुपये
मेरठ में युवक ने सागर रत्ना रेस्टोरेंट के नाम पर की आनलाइन ठगी।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Cyber Crime In Meerut मेरठ आनलाइन ठगी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। शातिर ठगों ने शिक्षिका के खाते से 53 हजार रुपये साफ कर दिए। पीडि़ता ने साइबर सेल में शिकायत की है। हालांकि आनलाइन ठगी की वारदातें मेरठ के आसपास के जिलों में बढ़ गई हैं। मेरठ में शिक्षिका की शिकायत के बाद अब साइबर सेल ने जांच शुरू कर दी है।

लिंक पर क्लिक और रुपये साफ

छिपी टैंक निवासी विनीता चौबे एक स्कूल में शिक्षिका हैं। बताया कि उनकी फेसबुक पर सागर रत्ना के नाम से एक आफर आया था। एक थाली के साथ दो फ्री में देने की बात कही थी। उन्होंने उस पर क्लिक करके जानकारी की। इसके कुछ देर बाद उनके पास फोन आया और आफर के बारे में बताया। वह ठग की बातों में आ गई और लिंक पर क्लिक कर दिया। पहले तो उनके खाते से दस रुपये कटे, लेकिन बाद में दो बार में 53 हजार रुपये कट गए।

रिश्‍तेदार बनकर ठगा

उन्होंने कालर को फोन किया तो काल नहीं उठाई। उन्होंने साइबर सेल में शिकायत की। वहीं, नौचंदी थाना क्षेत्र के वैशाली निवासी अमित ने बताया कि उसके पास रिश्तेदार बनकर काल किया था। उसके अकाउंट में रुपये डालने की बात कही थी, लेकिन जब लिंक पर क्लिक किया तो उसके ही 25 हजार रुपये कट गए। पीडि़त ने साइबर सेल में शिकायत कर दी है। साइबर सेल ने मेरठ में हुए ठगी के दोनों के मामलों जांच शुरू कर दी है। 

chat bot
आपका साथी