कस्टम इंस्पेक्टर की पत्नी को 11 माह बाद बंधकमुक्त कराया

नागपुर में तैनात कस्टम इंस्पेक्टर की पत्नी को मायके पक्ष से 11 माह बाद पुलिस ने बंधक मुक्त करा लिया। हाईकोर्ट के आदेश पर एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने महिला के बयान दर्ज कर पति के साथ भेज दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 08:26 AM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 08:26 AM (IST)
कस्टम इंस्पेक्टर की पत्नी को 11 माह बाद बंधकमुक्त कराया
कस्टम इंस्पेक्टर की पत्नी को 11 माह बाद बंधकमुक्त कराया

मेरठ, जेएनएन। : नागपुर में तैनात कस्टम इंस्पेक्टर की पत्नी को मायके पक्ष से 11 माह बाद पुलिस ने बंधक मुक्त करा लिया। हाईकोर्ट के आदेश पर एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने महिला के बयान दर्ज कर पति के साथ भेज दिया है।

अलीगढ़ के क्वारसी निवासी उत्कर्ष गौड़ नागपुर में कस्टम विभाग में इंस्पेक्टर पद पर तैनात हैं। कंकरखेड़ा के सुभाष पुरी कॉलोनी निवासी साक्षी भराला बीटेक की पढ़ाई कर रही थी। तभी उसकी मुलाकात उत्कर्ष गौड़ से हो गई। उसके बाद दोनों ने अगस्त 2020 को कोर्ट मैरिज कर ली। साक्षी के परिवार वाले इस शादी से नाराज थे । परिवार के लोगों ने साक्षी को बहला-फुसलाकर वापस मेरठ बुलाया। भरोसा दिलाया कि रीति रिवाज से उसकी शादी उत्कर्ष गौड़ से करा देंगे। तभी साक्षी परिवार के साथ अपने मायके में आ गई। उसके बाद परिवार के लोगों ने साक्षी को उत्कर्ष गौड़ के साथ भेजने से इनकार कर दिया। उसे घर में बंधक बनाकर रखा जाने लगा। उत्कर्ष गौड़ ने हाईकोर्ट में अर्जी डालकर पत्नी को बंधक मुक्त कराने की माग की। हाईकोर्ट के आदेश पर एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने इंस्पेक्टर कंकरखेड़ा को महिला को बंधक मुक्त कराने के आदेश दिए। इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर ने फोर्स के साथ कंकरखेड़ा के सुभाषपुरी स्थित मकान से साक्षी भराला को बंधक मुक्त कराया। हालाकि परिवार के लोगों की पुलिस से जमकर नोकझोंक हुई। उन्होंने पुलिस की गाड़ी से साक्षी को खींचने का प्रयास किया। अतिरिक्त पुलिस बल लगाकर साक्षी को थाने लाया गया। महिला थाना प्रभारी संध्या वर्मा की निगरानी में साक्षी के बयान दर्ज किए गए। साक्षी ने अपने बयानों में पति उत्कर्ष गौड़ के साथ जाना स्वीकार किया। पुलिस ने थाने से ही साक्षी को उसके पति उत्कर्ष गौड़ के साथ कड़ी सुरक्षा में भेज दिया। परिवार के लोगों का कहना है कि उनकी बेटी नहीं जाना चाहती थी। पुलिस ने जबरन कर उसे भेज दिया है। इन्होंने कहा-

हाईकोर्ट के आदेश पर साक्षी को मायके से बंधक मुक्त कराने के आदेश मिले थे। पुलिस ने बंधक मुक्त करा कर उसकी इच्छा अनुसार साक्षी को उसके पति के साथ भेज दिया।

प्रभाकर चौधरी, एसएसपी

chat bot
आपका साथी