Navratra 2020: बिजनौर में देवी मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

बिजनौर में भी नवरात्रों के संपूर्ण होने और अष्टमी पूजन के बाद मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। सुबह से ही मां दुर्गा के दर्शन के लिए भक्तों का पहुंचना शुरू हो गया था। कई स्थानों पर भक्तों ने केवल मां का भोग निकाल कर मंदिर में प्रसाद चढ़ाया।

By Prem BhattEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 12:44 PM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 12:44 PM (IST)
Navratra 2020: बिजनौर में देवी मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़
बिजनौर के मंदिरों में शनिवार को अष्टमी पूजन के बाद भक्‍तों की भीड़ बढ़ रही है।

बिजनौर, जेएनएन। Navratra 2020 नवरात्रों के संपूर्ण होने और अष्टमी पूजन के बाद मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। सुबह से ही मां दुर्गा के दर्शन के लिए भक्तों का पहुंचना शुरू हो गया। बिजनौर में मां दुर्गा मंदिर सहित, धामपुर, नजीबाबाद, नगीना सहित सभी स्थानों पर भक्तों नें मां की पूजा अर्चना के बाद परिवार की सुख शांति की कामना की। कई स्थानों पर कंजकों को जिमा कर मां के स्वरूप में उनका आशीर्वाद लिया गया। हालांकि कोरोना काल के चलते कई स्थानों पर भक्तों ने केवल मां का भोग निकाल कर मंदिर में प्रसाद चढ़ाया।

बिजनौर में मां दुर्गा मंदिर, धामपुर में मां कालियावाला मंदिर, चामुंडा मंदिर, शिव शक्ति पीठ, नगीना में धामपुर रोड स्थित मां दुर्गा व मां काली के मंदिर पर प्रसाद चढ़ाने को मंदिर के बाहर लगी महिला-पुरुष श्रद्धालुओं की लंबी कतारें लगी रहीं। नजीबाबाद में सभी मुख्य मंदिरो सहित अन्य मंदिरों में भीड़ रही। भक्तों ने कंजकों को अपने घर बुला कर भोजन कराया। हालांकि कई स्थानों लोगों ने कंजकों को नहीं जिमाया। सभी मुख्य मंदिरों में मेले भी लगे। बच्चों ने मेले में खूब खरीदारी की। इसके अलावा अष्टमी पर विभिन्न स्थानों पर हवन-यज्ञ और दुर्गा सप्तषती का पाठ कराया गया। जिसके बाद भंडारे में प्रसाद वितरण भी हुआ।

chat bot
आपका साथी