बाजार में भीड़ थमें तो काबू में आए कोरोना

कोरोना महामारी की चेन तोड़ने के लिए लाकडाउन के बावजूद भीड़ बाजार से थम नहीं रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 06:50 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 06:50 PM (IST)
बाजार में भीड़ थमें तो काबू में आए कोरोना
बाजार में भीड़ थमें तो काबू में आए कोरोना

मेरठ,जेएनएन। कोरोना महामारी की चेन तोड़ने के लिए लाकडाउन के बावजूद भीड़ बाजार से थम नहीं रही। अगर लोग जागरूक और सतर्क हो तब काबू में कोरोना आ जाए। खतौलिया चौक, सब्जी मंडी में सबसे ज्यादा शरीरिक दूरी टूट रही है। बुधवार को भी लोगों का जमघट दिखाई दिया।

मवाना में भी लाकडाउन में आदेशानुसार सुबह के दो घंटों में मिली छूट संक्रमण की चेन नहीं टूटने दे रही। बाजार में लोगों की उमड़ी भीड़ और शरीरिक दूरी की बंदिशें हर कदम टूटती दिखाई देती हैं। फिर ऐसे में कैसे उम्मीद कर सकते हैं कि कोरोना वैश्विक महामारी पर लगाम कसेगी। बुधवार सुबह नगर में बाजार पूरी तरह खुला था लेकिन भीड़ सुबह पांच बजे से बाजार में मौजूद थी। वहीं लाकडाउन पालन करने को जिम्मेदार पुलिस नदारत थी। सबसे ज्यादा भीड़ खतौलिया चौक बाजार में और सब्जी मंडी में दिखाई दी। यहां हर दिन भीड़ का यही आलम रहता है। शारीरिक दूरी टूटने के साथ मास्क भी पुलिस से बचने के लिए लगते हुए दिखाई दिए। जबकि पुलिस गायब थी तो वह डर भी दूर ही था।

जनता के साथ जिम्मेदार जिम्मेदारी समझे तो टूटे चेन

कोरोना मौत का खेल खेल रहा और जनता फिर भी गंभीरता से नहीं ले रही। आज दूसरे की बारी और कल खुद भी इस कतार में खड़े हो सकते हैं। आखिर यह व्यापारी से लेकर आम लोगों को भी समझना होगा। उधर, जिम्मेदार जनप्रतिनिधि व पुलिस प्रशासनिक अधिकारी हैं जो ऐसे लोगों को चिन्हित करें जो दूसरा का जीवन खतरे में डाल रहे हैं। बाजार खुलने से बंद होने तक ड्यूटी पर तैनात रहे कानून का पालन कराएं।

-इन्होंने कहा..

बाजार खुलने के समय से बंद होने तक पुलिस की ड्यूटी रहती है। अगर इस दौरान नदारत रहते हैं तो गंभीर विषय है। इसके लिए काउंटर चेकिग कराकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उदयप्रताप सिंह, सीओ मवाना।

chat bot
आपका साथी