बुलंदशहर में एसटीएफ की मुठभेड़ में पकड़ा गया इनामी हत्यारोपित, हत्‍या के मामले में चल रहा फरार

बुलंदशहर में पूर्व प्रधान संजीव उर्फ संजय की हत्या के मामले में फरार चल रहे 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश की मेरठ एसटीएफ और देहात कोतवाली पुलिस के साथ बुधवार की रात भूड़ चौराहे पर संयुक्त रूप से मुठभेड़ हो गई।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 07:28 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 07:28 PM (IST)
बुलंदशहर में एसटीएफ की मुठभेड़ में पकड़ा गया इनामी हत्यारोपित, हत्‍या के मामले में चल रहा फरार
एसटीएफ की मुठभेड़ में पकड़ा गया इनामी हत्यारोपित।

बुलंदशहर, जेएनएन। खानपुर थानाक्षेत्र के गांव जाड़ौल के पूर्व प्रधान संजीव उर्फ संजय की हत्या के मामले में फरार चल रहे 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश की मेरठ एसटीएफ और देहात कोतवाली पुलिस के साथ बुधवार की रात भूड़ चौराहे पर संयुक्त रूप से मुठभेड़ हो गई। हालांकि गोली केवल इनामी की तरफ से चलाई गई। बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित का एसटीएफ की टीम सिकंदराबाद से ही पीछा कर रही थी। जिसके बाद उसे भूड़ चौराहे पर देहात कोतवाली पुलिस की टीम ने घेर लिया और गिरफ्तार कर लिया। आरोपित को जेल भेज दिया गया है।

यह है मामला

देहात कोतवाली क्षेत्र की यमुनापुरम कालोनी में संजीव उर्फ संजय अपने परिवार के साथ रहता था। 15 जून की रात करीब साढ़े नौ बजे जब वह अपनी एक रिश्तेदारी से लौट रहा था तो उसकी नौ गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस की जांच में सामने आया था कि धनौरा निवासी अमित ने पुरानी रंजिश के चलते अपने साथी जयकुमार उर्फ जैका, जावेद आलम, सोनू उर्फ प्रमोद के साथ मिलकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया था। सभी पर 25-25 हजार का इनाम भी घोषित हो गया था। बाद में सभी को गिरफ्तार को करके पुलिस ने जेल भेज दिया था। इस मामले में पुलिस की जांच में मोनू पुत्र सुरेंद्र निवासी मनोहरगढ़ी थाना औरंगाबाद का नाम भी सामने आया था। मोनू ने हत्या वाली रात को संजीव उर्फ संजय की मुखबिरी की थी। उसी ने शूटरों को लोकेशन बताई थी। मोनू ने पूछताछ में बताया कि संजीव और मोनू ने गंगेरूआ बाईपास पर 19 लाख रुपये की जमीन खरीदी थी। इस जमीन में संजीव प्रधान ने प्लाटिंग करनी शुरू कर दी और मोनू को एक रुपया नहीं दिया। उसने मांगा तो उसे धमकी दी गई। जिसके बाद संजीव प्रधान की हत्या कराने के लिए वह कुख्यात शूटर अमित धनौरा के साथ मिल गया और मुखबिरी कराकर हत्याकांड को अंजाम दिलाया। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि मोनू पर 25 हजार का इनाम था। उसे बुधवार की रात गिरफ्तार कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी