सैयद मुस्ताक अली ट्राफी :: उप्र सहित तीन टीमों में मेरठ के सात खिलाड़ी

रणजी ट्राफी सीरीज के समकक्ष एकदिवसीय क्रिकेट चैंपियनशिप सैय्यद मुस्ताक अली ट्राफी में भी मेरठ के खिलाड़ियों की दमदार उपस्थिति नजर आएगी। यह उपस्थिति केवल उत्तर प्रदेश की टीम में ही नहीं बल्कि तीन टीमों में देखने को मिलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 10:54 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 10:54 AM (IST)
सैयद मुस्ताक अली ट्राफी :: उप्र सहित तीन टीमों में मेरठ के सात खिलाड़ी
सैयद मुस्ताक अली ट्राफी :: उप्र सहित तीन टीमों में मेरठ के सात खिलाड़ी

मेरठ, जेएनएन। रणजी ट्राफी सीरीज के समकक्ष एकदिवसीय क्रिकेट चैंपियनशिप सैय्यद मुस्ताक अली ट्राफी में भी मेरठ के खिलाड़ियों की दमदार उपस्थिति नजर आएगी। यह उपस्थिति केवल उत्तर प्रदेश की टीम में ही नहीं बल्कि तीन टीमों में देखने को मिलेगी। उत्तर प्रदेश की टीम में मेरठ से सीधे चार खिलाड़ी हैं। वहीं एक खिलाड़ी गौतमबुद्धनगर से शामिल हैं। इनके अलावा एक खिलाड़ी रेवले और एक खिलाड़ी अरुणाचल प्रदेश की टीम से इस ट्राफी में खेलने के लिए चयनित हुए हैं।

यह खिलाड़ी हैं टीमों का हिस्सा

सैय्यद मुस्ताक अली ट्राफी में मेरठ के वरिष्ठ क्रिकेटर कर्ण शर्मा रेलवे टीम से खेलेंगे। इनके अलावा मेरठ के प्रियम गर्ग, समीर चौधरी, समीर रिजवी और सौरभ कुमार हैं। हालांकि यूपीसीए की ओर से जारी टीम स्क्वाड की सूची में सौरभ कुमार को बागपत का दिखा दिया गया है जबकि सौरभ मेरठ से ही पंजीकृत हैं और खेलते भी हैं। इनमें प्रियम गर्ग और समीर चौधरी मेरठ कालेज क्रिकेट एकेडमी भामाशाह और समीर रिजवी और सौरभ कुमार गांधी बाग क्रिकेट एकेडमी से हैं। इनके अलावा मेरठ के रहने वाले शिवम मावी गौतमबुद्धनगर नगर से यूपीसीए में पंजीकृत हैं और वहीं से टीम में उनका चयन भी हुआ है। इनके अलावा गांधी बाग के ही विपिन ढाका का चयन अरुणाचल प्रदेश की टीम में हुआ है। विपिन पिछले साल अरुणाचल प्रदेश की टीम से विजय हजारे ट्राफी का हिस्सा थे और अच्छा प्रदर्शन किया था।

22 में 16 पश्चिमी उप्र के क्रिकेटर

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में क्रिकेट में उभरते बेहतरीन टैलेंट हर जगह अपना नाम रोशन कर रहे हैं। इसका उदाहरण सैय्यद मुस्ताक अली ट्राफी के लिए घोषित टीम स्क्वाड में साफ दिख रहा है। स्क्वाड में शामिल 22 खिलाड़ियों में से 16 खिलाड़ी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ही हैं। इनमें मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बागपत, अलीगढ़, आगरा और मुरादाबाद के खिलाड़ी हैं।

यहां प्रतिस्पर्धा ज्यादा, इसलिए बाहर भी निकल रहे टैलेंट

मेरठ कालेज क्रिकेट एकेडमी के कोच संजय रस्तोगी के अनुसार मेरठ में टैलेंट ज्यादा है तो प्रतिस्पर्धा भी बहुत अधिक है। कई बहुत अच्छे खिलाड़ियों को मेरठ से खेलने का मौका इसलिए नहीं मिल पाता क्योंकि उनसे अच्छे भी कई हैं। ऐसे खिलाड़ियों को अन्य प्रदेश की टीमों में मौका मिल जाता है और वह बेहतरीन प्रदर्शन भी कर रहे हैं। गांधी बाग क्रिकेट एकेडमी के कोच तनकीब अख्तर के दो खिलाड़ी उप्र और एक अरुणाचल प्रदेश टीम का हिस्सा है। इनका कहना-

-सैय्यद मुस्ताक अली ट्राफी के टीम स्क्वाड में मेरठ के चार खिलाड़ी सीधे शामिल हैं। सौरभ कुमार को बागपत का दिखा दिया गया है जो गलत है। यहां के खिलाड़ियों का दमदार प्रदर्शन मेरठ क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा बढ़ा रहा है जिससे हमें और अच्छे खिलाड़ी तैयार कर भेजने का मौका मिल रहा है।

-सुरेंद्र चौहान, सचिव, मेरठ जिला क्रिकेट संघ

chat bot
आपका साथी