जिले में शुरू हुआ क्रिकेट बाल मेकिंग प्रोजेक्ट, जुड़ेंगे स्वयं सहायता समूह

जनपद में स्वयं सहायता समूह को अधिक बलवान बनाने के लिए हर स्तर पर तैयारी की जा रही है। अब स्वयं सहायता समूह गांव-गांव में क्रिकेट बाल बनाएंगी। योजना के लिए पांच लाख रुपये का ऋण व प्रशिक्षण भी प्रदान किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 08:20 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 08:20 AM (IST)
जिले में शुरू हुआ क्रिकेट बाल मेकिंग प्रोजेक्ट, जुड़ेंगे स्वयं सहायता समूह
जिले में शुरू हुआ क्रिकेट बाल मेकिंग प्रोजेक्ट, जुड़ेंगे स्वयं सहायता समूह

मेरठ, जेएनएन। जनपद में स्वयं सहायता समूह को अधिक बलवान बनाने के लिए हर स्तर पर तैयारी की जा रही है। अब स्वयं सहायता समूह गांव-गांव में क्रिकेट बाल बनाएंगी। योजना के लिए पांच लाख रुपये का ऋण व प्रशिक्षण भी प्रदान किया जाएगा। शुक्रवार को सीडीओ ने योजना को आगे बढ़ाने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ मंथन किया।

सीडीओ शशांक चौधरी की अध्यक्षता में स्वयं सहायता समूह को आगे बढ़ाने व सुविधा प्रदान कर स्वरोजगार की नई राह खोलने को लेकर मंथन किया। सीडीओ ने कहा कि क्रिकेट बाल मेकिंग पायलट प्रोजेक्ट मेरठ में तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा। इसके लिए स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं को विशेष रूप से जिला उद्योग केंद्र की मदद से प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके अलावा काम शुरू करने के लिए पांच लाख तक की ऋण सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी। इसके बाद काम शुरू करने के लिए अन्य संसाधन भी प्रदान किए जाएंगे। योजना की समीक्षा करते हुए सीडीओ ने जिला विकास अधिकारी, जीएमडी आईसी लीड बैंक मैनेजर व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों से सवाल किए और प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाने पर जोर दिया। सीडीओ ने बताया कि स्वयं सहायता समूह की मदद से क्रिकेट बाल मेकिंग प्रोजेक्ट शुरू किया गया है। समूह से जुड़ी सदस्यों को प्रशिक्षण और ऋण उपलब्ध कराकर काम शुरू कराया जाएगा।

प्रदीप कुमार बने मेरठ टैक्स बार एसोसिएशन के अध्यक्ष : मेरठ टैक्स बार एसोसिएशन के नवीन सत्र 2021-22 के लिए नई इकाई का चुनाव शुक्रवार को वेस्टर्न यूपी चेंबर आफ कामर्स बांबे बाजार मेरठ में संपन्न हुआ। जिसमें एल्डर कमेटी के चेयरमैन वरिष्ठ अधिवक्ता एचके जैन के द्वारा एसोसिएशन का अध्यक्ष प्रदीप कुमार गुप्ता, उपाध्यक्ष मनोज जैन, महामंत्री मनीष सक्सेना, कोषाध्यक्ष मनोज सोम, अजय भारद्वाज संयुक्त सचिव व 12 लोग वरिष्ठ कार्यकारिणी के सदस्य के तौर पर चुने गए।

chat bot
आपका साथी