बागपत : बेजुबान को पिलाया तेजाब, चार दिन तक तड़पता रहा; इलाज के अभाव में मौत

बेजुबान की तस्‍करी का मामला प्रदेश में फैला हुआ है। हालाकि पुलिस इसपर लगाम के लिए प्रयास कर रही है। जगह-जगह से गौ तस्‍कर गिरफ्तार भी हो रहे हैं। वहीं बागपत में एक ऐसा मामला सामने आया है जो मानवता को शर्मसार कर रही है।

By Prem BhattEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 09:33 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 09:33 PM (IST)
बागपत : बेजुबान को पिलाया तेजाब, चार दिन तक तड़पता रहा; इलाज के अभाव में मौत
तेजाब पिलाने के कारण बेजुबान जानवर की मौत हो गई।

बागपत, जेएनएन। गोवंश की तस्‍करी का मामला प्रदेश में फैला हुआ है। हालाकि पुलिस इसपर लगाम के लिए प्रयास कर रही है। जगह-जगह से गौ तस्‍कर गिरफ्तार भी हो रहे हैं। वहीं बागपत में एक ऐसा मामला सामने आया है, जो मानवता को शर्मसार कर रही है। बागपत में कुछ असामाजिक तत्वों ने बेसहारा गोवंश को तेजाब पिला दिया। गोवंश चार दिन तक तड़पता रहा, पर सूचना देने के बाद भी पशु चिकित्सक उपचार करने नहीं पहुंचे। इस बीच गोवंश को इलाज नहीं मिल पाने से वह तड़प-तड़पकर मर गया।

चार दिन पूर्व शेखपुरा मोहल्ला में घूम रहे बेसहारा सांड को असामाजिक तत्वों ने तेजाब पिला दिया। गंभीर हालत में सांड एक प्राइवेट स्कूल के पास बैठा रहा। मोहल्ले के लोगों ने प्राथमिक उपचार कराया। हालत नहीं सुधरने पर कई बार सरकारी पशु चिकित्सकों को फोन कर उसका इलाज करने का अनुरोध किया लेकिन कोई नहीं आया।

आक्रोशित लोगों ने चिकित्सक की शिकायत सीएम पोर्टल पर करते हुए आरोपित असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई की मांग की। शुक्रवार की देर शाम उपचार के अभाव में सांड ने दम तोड़ दिया। मोहल्ले के छोटू, आशीष, राजा, अश्विनी, दीपक आदि ने चंदा करके शव को जंगल में दफना दिया।

बागपत एसडीम ने क्‍या कहा

एसडीएम अजय कुमार का कहना है कि गोवंश को तेजाब पिलाने की घटना शर्मनाक है। हालाकि इस बारे में अभी जानकारी नहीं है। तेजाब पिलाने के आरोपितों पर कार्रवाई की जाएगी। जानकारी करके मामले की जांच भी कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी