Meerut Coronavirus Vaccination Update: मेरठ में 81 प्रतिशत लोगों को लगा कोरोना का टीका, जानें अन्‍य जिलों का हाल

मेरठ में कोरोना का पहला टीका प्राचार्य ने लगवावाया। साथ में डीमए

Coronavirus Vaccination in Meerut मेरठ और आसपास के जिलों में शनिवार को उम्‍मीदों के साथ कोरोना वैक्‍सीन को लगवाने का काम शुरू हो गया। 81 प्रतिशत लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। टीका लगवाकर डाक्‍टरों ने कहा सब कुछ ठीक है।

Publish Date:Sat, 16 Jan 2021 09:23 AM (IST) Author: PREM DUTT BHATT

मेरठ, जेएनएन। Coronavirus Vaccination in Meerut एक लंबे समय के इंतजार के बाद आखिरकार वह समय आ ही गया जब कोरोना का टीका लगाने लोग केंद्रों पर पहुंचे। मेरठ में मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ ज्ञानेंद्र सिंह को पहला टीका लगा। वहीं सुभारती मेडिकल कालेज में सीएमओं को पहला टीका लगा। मेरठ में 694 में से 566 लोगों को टीका लगा। यानी आज मेरठ में 81 प्रतिशत लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया।

बागपत के जिला अस्पताल समेत पिलाना, बड़ौत में कोविड-19 टीकाकरण डीएम व एसपी की देख रेख में हुआ। जिले में तीन केंद्रों जिला अस्‍पताल, सीएचसी और बडौत में 100-100 के टारगेट यानी कुल 300 में से लगभग 200 लोगों का टीकाकरण किया गया। वहीं सहारनपुर में जिला चिकित्सालय में सीएमओ सहित कई चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया। सबसे पहले सीएमओ बीएस सोढ़ी को टीका लगा। यहां भी लगभग 70 प्रतिशत टीका लगाया गया। 

बिजनौर में डीएम और अन्‍य अधिकारियों की निगरानी में स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों का टीका लगा। इस दौरान जिले में लगभग 60 प्रतिशत से ज्‍यादा लोगों को टीका लगाया गया। ऐसा ही हाल मुजफ्फरनगर व शामली में टीकाकरण किया गया। अब प्रथम चरण का टीकाकरण अगले दिन जारी होगा। 

अधिकारी करते रहे निरीक्षण 

टीकाकरण के दौरान अधिकारी अपने-अपने केंद्रों को निरीक्षण करते रहे। मेरठ के सात केंद्रों पर शाम तक पुलिस की तैनाती रही। ऐसे ही अन्‍य जिलों पर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल तैनात रही। बीच-बीच में पुलिस अधिकरी भी केंद्रों का निरीक्षण करते हुए नजर आ रहे थे।

टीका लगवाकर डाक्‍टर बोले सब ठीक 

टीकाकरण के पहले दिन पश्चिमी उप्र में लोगों में काफी उत्‍साह देखा गया। इस दौरान लोगों के आने का सिलसिला जारी रहा। सभी लोगों ने बड़े ही उत्‍सुकता से कोरोना का टीका लगावाया। सभी जिलों में कोरोना का टीका लगवाने की पहल अधिकारियों ने की। कोरोना का टीका लगवाकर डाक्‍टरों ने बताया कि यह आम टीके जैसे ही है। इसे लगाने में कोई तकलीफ नहीं होती। 30 मिनट के ब्रेक के बाद आपको सब कुछ ठीक लगेगा।  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.