Covid-19 Effect In Meerut: कोरोनाकाल में बैंक जाने से बचें, पढ़िए क्‍या-क्‍या सुविधाएं मिल रहीं आनलाइन

मेरठ में कोरोना की वजह से इस समय बैंकों की अवधि भी कम कर दी गई है। सुबह 10 से दो बजे ही बैंकों में काम हो रहा है जिसमें बैंक केवल लेन- देन चेक क्लियरिंग आरटीजीएस और एनईएफटी के अलावा सरकारी लेनदेन का काम कर रहे हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 05:15 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 05:15 PM (IST)
Covid-19 Effect In Meerut: कोरोनाकाल में बैंक जाने से बचें, पढ़िए क्‍या-क्‍या सुविधाएं मिल रहीं आनलाइन
कोरोनावायरस को देखते हुए बैंक कई सुविधाएं आनलाइन दे रहे हैं।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच आनलाइन बैंकिंग पर जोर दिया जा रहा है। इसके बाद भी बहुत से लोग बैंक जा रहे हैं। जबकि बैंकिंग की तमाम सुविधाएं लोगों को अपने मोबाइल पर भी मिल रही हैं। यहां तक कुछ बैंकों ने एक ब्रांच से दूसरे ब्रांच में खाता ट्रांसफर की आनलाइन सुविधा दी है।

कोरोना की वजह से इस समय बैंकों की अवधि भी कम कर दी गई है। सुबह 10 से दो बजे ही बैंकों में काम हो रहा है, जिसमें बैंक केवल लेन- देन, चेक क्लियरिंग, आरटीजीएस और एनईएफटी के अलावा सरकारी लेनदेन का काम कर रहे हैं। नए खाता खोलने से लेकर अन्य बैंकिंग के कार्य ब्रांच से नहीं किया जा रहा है। बैंक लोगों को अधिक से अधिक नेट बैंकिंग करने के लिए प्रेरित भी कर रहे हैं।

नेट बैंकिंग में कई तरह की सुविधा भी दी जा रही है। स्टेट बैंक ने ग्राहकों को एक और सुविधा दी है। जिसमें अगर कोई ग्राहक अपना खाता एक ब्रांच से दूसरे ब्रांच में ट्रांसफर करना चाहता है तो उसे ब्रांच में जाकर किसी भी फार्म भरने की जरूरत नहीं है। नेट बैंकिंग से भी एक ब्रांच से दूसरे ब्रांच में खाता ट्रांसफर हो जाएगा। स्टेट बैंक कैंट ब्रांच के चीफ मैनेजर हरीश वाधवा का कहना है कि एसबीआइ की वेबसाइट पर जाकर ग्राहक अपने बैंकिंग के यूजरनेम और पासवर्ड डालकर लाग इन कर सकते हैं। ई सर्विस में खाता ट्रांसफर के लिंक पर जाकर खाता को एक ब्रांच से दूसरे ब्रांच में ट्रांसफर किया जा सकता है 

chat bot
आपका साथी