आज न्यायालय खुलेंगे, पर काम से विरत रहेंगे वकील

आज शुक्रवार को ईद-ए-मिलाद बारावफात का अवकाश है। यह अवकाश राजस्व न्यायालयों में रहेगा लेकिन दीवानी न्यायालय खुले रहेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 02:15 AM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 02:15 AM (IST)
आज न्यायालय खुलेंगे, पर काम से विरत रहेंगे वकील
आज न्यायालय खुलेंगे, पर काम से विरत रहेंगे वकील

मेरठ, जेएनएन। आज शुक्रवार को ईद-ए-मिलाद, बारावफात का अवकाश है। यह अवकाश राजस्व न्यायालयों में रहेगा, लेकिन दीवानी न्यायालय खुले रहेंगे। मेरठ बार एसोसिएशन के महामंत्री नरेशदत्त शर्मा ने बताया कि न्यायालय खुलने को लेकर अधिवक्ता और वादकारियों में भ्रम की स्थिति बनी है। इन हालात में बार ने निर्णय लिया है कि शुक्रवार को सभी अधिवक्ता दीवानी न्यायालयों में भी न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे।

सोमवार को शहर सराफा खोलने की मांग

त्योहार के सीजन में शहर सराफा बाजार सोमवार में खोले जाने की मांग व्यापारियों ने की है। सोना चांदी व्यापार संघ के अध्यक्ष संत कुमार वर्मा ने बताया कि करवाचौथ, अहोई अष्टमी, धनतेरस और दीपावली पर्व नजदीक हैं। कोरोना काल से उबरने के लिए व्यापारी को इन त्योहार में बिक्री की उम्मीद है। ऐसे में व्यापारियों को साप्ताहिक बंदी यानी सोमवार के दिन भी प्रतिष्ठान खोले जाने की अनुमति दी जानी चाहिए।

थोक दाम में मंडी से खरीदें प्याज व आलू

आलू और प्याज की बढ़ती कीमतों के मद्देनजर नवीन सब्जी मंडी के व्यापारियों ने आमजन को राहत के लिए पहल की है। नवीन सब्जी मंडी व्यापारी एकता समिति अध्यक्ष भूषण शर्मा ने कहा कि शुक्रवार से मंडी समिति के कार्यालय के पास सब्जी बिक्री का काउंटर लगाया जाएगा। सुबह छह बजे से 10 बजे तक काउंटर लगेगा। जिसमें प्याज और आलू 30 से 35 रुपये और टमाटर 35 रुपये किलोग्राम में खरीदा जा सकेगा।

chat bot
आपका साथी