वायु प्रदूषण से निपटने को निगम ने सड़क पर उतारे पानी के टैंकर

वायु प्रदूषण की रोकथाम को लेकर नगर निगम ने पानी के टैंकर सड़क पर उतार दिए हैं। अब हर दिन तीनों वाहन डिपो क्षेत्र में पानी का छिड़काव किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 01:51 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 01:51 AM (IST)
वायु प्रदूषण से निपटने को निगम ने सड़क पर उतारे पानी के टैंकर
वायु प्रदूषण से निपटने को निगम ने सड़क पर उतारे पानी के टैंकर

मेरठ, जेएनएन। वायु प्रदूषण की रोकथाम को लेकर नगर निगम ने पानी के टैंकर सड़क पर उतार दिए हैं। अब हर दिन तीनों वाहन डिपो क्षेत्र में पानी का छिड़काव किया जाएगा।

शनिवार को सूरजकुंड वाहन डिपो क्षेत्र से पानी छिड़काव की शुरूआत हो गई। डिपो अंतर्गत तीन टैंकर लगाए गए हैं। जिनसें गढ़ रोड पर तेजगढ़ी चौराहे से लेकर राधा गोविद स्कूल तक, कमिश्नरी चौराहे से कमिश्नरी आवास चौराहे होते हुए जेलचुंगी के आगे यूनिवर्सिटी तक और मवाना रोड व गंगानगर डिवाइडर रोड पर पानी का छिड़काव किया गया। वहीं, दिल्ली रोड वाहन डिपो और कंकरखेड़ा वाहन डिपो प्रभारियों को भी टैंकर से पानी के छिड़काव के निर्देश दिए गए हैं। तीनों ही डिपो से कार्ययोजना मांगी गई है। सूरजकुंड वाहन डिपो प्रभारी अरुण खरखोदिया ने सप्ताहभर की कार्ययोजना बनाकर नगर आयुक्त कार्यालय को भेज दी है। मालूम हो कि रैपिड रेल प्रोजेक्ट के चलते टीपी नगर, बागपत रोड, रेलवे रोड समेत दिल्ली रोड के आसपास के मोहल्लों की सड़कों पर पानी के छिड़काव के निर्देश दिए गए हैं। नगर निगम अधिकारियों का कहना है कि वायु प्रदूषण के लिए धूल एक कारण है। धूल उड़ने से रोकने के लिए सड़कों पर पानी का छिड़काव कराया जाएगा। वहीं, सड़क पटरियों के निर्माण के काम भी प्रस्तावित हैं। जो जल्द शुरू हो जाएंगे। बता दें कि ठंड के मौसम में वायु प्रदूषण के चलते स्माग की स्थिति बनती है। बता दें कि वायु प्रदूषण की रोकथाम को लेकर नगर निगम ने पानी के टैंकर सड़क पर उतार दिए हैं। अब हर दिन तीनों वाहन डिपो क्षेत्र में पानी का छिड़काव किया जाएगा ताकि समस्या से निजात मिले।

chat bot
आपका साथी