Fight Against Coronavirus: जानिए शहर में कौन से हैं हॉट स्‍पॉट, जिन्‍हें शासन के आदेश पर कर दिया है सील Meerut News

कोरोना के संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सरकार ने 15 जिलो को 13 अप्रैल तक सील किया है। इसमें मेरठ सहारनपुर शामली और बुलंदशहर को भी सील कर दिया है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 02:55 PM (IST) Updated:Thu, 09 Apr 2020 12:12 PM (IST)
Fight Against Coronavirus: जानिए शहर में कौन से हैं हॉट स्‍पॉट, जिन्‍हें शासन के आदेश पर कर दिया है सील Meerut News
Fight Against Coronavirus: जानिए शहर में कौन से हैं हॉट स्‍पॉट, जिन्‍हें शासन के आदेश पर कर दिया है सील Meerut News

मेरठ, जेएनएन। मेरठ, सहारनपुर, शामली और बुलंदशहर में कोरोना पॉजिटिव वाले इलाके को 13 अप्रैैैल तक पूरी तरह से सील कर दिया गया है। लॉकडाउन के सख्‍ती से पालन करने के लिए प्रशासन ने फैसला लिया है। साथ ही इन इलाकों में  कर्फ्यू जैसेे हालात रहेगें। प्रदेश सरकार ने बुधवार को मेरठ, सहारनपुर, शामली और बुलंदशहर में प्रदेश के 15 जिलों को सील करने के आदेश जारी हुए हैं। इसमें आने जाने पर परी तरह से पावंदी होगी। 

जानिए मेरठ शहर में कौन से हैं हॉट स्‍पॉट

शास्त्रीनगर सेक्‍टर 13, सराय बहलीम, हुमांयु नगर, हरनामदास रोड, सूर्य नगर, मदीना मस्जिद ,गांव महलका, अराफात वाली मस्जिद मोहल्ला कल्याण सिंह कस्बा मवाना,  छप्पर वाली मस्जिद मोहल्ला मुन्नालाल कस्बा मवाना, एएस डिग्री कालेज मोहल्ला बड़ा महादेव कस्बा मवाना, खिवाई कस्बा, सरूरपुर, भावनपुर पचपेढ़ा।  

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार ने प्रदेश के 15 जिलों कों पूरी तरह से सील कर दिया है। प्रदेश सरकार का फैसला आने के बाद से एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि आज शाम तक जनपद के सभी एरिया डिसाइड कर लिए जाएंगे। उसके बाद से ही उसे सील कर दिया जाएगा। इस संबंध में 3:00 बजे डीजीपी की वीडियो कॉन्फ्रेंस है। उससे पहले ही पुलिस और प्रशासन की टीम करोना पॉजिटिव केस मिलने वाले एरिया और लॉकडाउन का सही पालन नहीं करने वाले मोहल्लो को चिन्हित कर रही है। पुलिस ने कहा कि इन इलाकों में कल से पूरी तरह से सख्‍ती की जाएगी। 

इन क्षेत्रों में इतने मामले 

आपकों बता दे कि मेरठ और आसपास के क्षेत्र में कोरोना के संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। इस स्थिति को देखते हुए प्रदेश प्रशासन ने इन इलाकों को सील करने का फैसला लिया है। मेरठ मेुं अब तक 34 कोरोना संक्रमित हुए है। जिनमें एक की मौत हो गई है। वहीं सहारनपुर में कुल आठ मामले आए हुए हैं। साथ ही शामली में 17 मामले सामने आए जबकि बुलंदशहर में अबतक कुल आठ मामले आ चुके है।  

ये हैं हॉटस्‍पाट क्षेत्र 

सील किए गए जिलों में मेरठ व आसपास के जिलों में कुल 17 हॉटस्‍पाट क्षेत्र हैं। जहां पर कोरोना के मरीज मिले हुए हैं । इसमें मेरठ में कुल सात, सहारनपुर में चार, शामली में तीन व बुलंदशहर में कुल तीन क्षेत्र निर्धारित किए गए हैं। इन क्षेत्रों में किसी भी तरह से लोग न आ सकते है और न ही जा सकते है। यानी कि पुरी तरह से इस इलाके को सील कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी