Coronavirus Meerut News: कोरोना का कहर, डॉक्‍टर समेत तीन की मौत, 46 नए पॉजिटिव केस आए

Coronavirus Meerut News: कोरोना का कहर, डॉक्‍टर समेत तीन की मौत, 46 नए पॉजिटिव केस आए

मेरठ के पल्लवपुरम में क्लीनिक चलाने वाले सुपरटेक निवासी 44 साल के एक डॉक्‍टर समेत तीन मरीजों की जान चली गई। जिले में 2631 सैंपलों की जांच में 46 संक्रमित मिले।

Publish Date:Sat, 08 Aug 2020 09:00 AM (IST) Author: Prem Bhatt

मेरठ, जेएनएन। Coronavirus Meerut News मुखयमंत्री के आने की चर्चाओं से एक दिन पहले कोरोना का मीटर अचानक खतरनाक स्तर पर पहुंच गया। शुक्रवार को मेरठ के पल्लवपुरम में क्लीनिक चलाने वाले सुपरटेक निवासी 44 साल के एक डॉक्‍टर समेत तीन मरीजों की जान चली गई। सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि शनिवार को टीकरी जानी के 68 साल के मरीज, गोविंदपुरी कंकरखेड़ा निवासी 43 साल की महिला की सुभारती मेडिकल कालेज में मौत हुई। जिले में 2631 सैंपलों की जांच में 46 संक्रमित मिले।

इसमें आशा कार्यकत्री, फार्मा कंपनी का कर्मचारी, व शास्त्रीनगर स्थित शीला डायग्नोस्टिक केंद्र का मैनेजर भी शामिल है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक मेरठ में मरीजों की संखया 2400 पहुंच गई, जबकि मृतकों की संख्या 101 तक हो गई। 216 सैम्पलों की जांच वेटिंग में है। 25 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया। अब तक 1993 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। अब तक 107557 मरीजों का सैंपल जांच के लिए लिया जा चुका है।

प्रोफेसर डा. टीवीएस आर्या का कहना है कि आइसोलेशन वार्ड में मरीजों की संख्या 80 के आसपास बनी हुई है। औसतन बीस मरीज आक्सीजन और वेंटीलेटर पर रहते हैं। अब गंभीर मरीजों के इलाज के दौरान डाक्टरों का एक पैनल आपस में मशविरा करता है। मरीजों से लगातार बातचीत कर उनके परिजनों को फीडबैक दिया जाता है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.