CoronaVirus Meerut News: मेरठ में एक दिन में मिले रिकॉर्ड 299 मरीज, बनेंगे 500 नए कोविड बेड

सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने मंगलवार को प्राइवेट अस्पतालों के साथ बैठक कर कोविड बेडों को बढ़ाने के लिए कहा। जिले में 1900 बेड उपलब्ध हैं जिन्हें बढ़ाकर ढाई हजार किया जाएगा। वहीं एक दिन में कोरोना के 299 नए मामले सामने आए हैं।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 08:57 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 08:57 AM (IST)
CoronaVirus Meerut News: मेरठ में एक दिन में मिले रिकॉर्ड 299 मरीज, बनेंगे 500 नए कोविड बेड
मेरठ में बनेंगे 500 नए बेड ।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार ने प्रशासन को चिंता में डाल दिया है। स्वास्थ्य विभाग पांच सौ अतिरिक्त कोविड बेडों का बंदोबस्त करने में जुटा है। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने मंगलवार को प्राइवेट अस्पतालों के साथ बैठक कर कोविड बेडों को बढ़ाने के लिए कहा। जिले में 1900 बेड उपलब्ध हैं, जिन्हें बढ़ाकर ढाई हजार किया जाएगा। इस बीच, निजी कोविड केंद्रों में नए ब्लाक बनाने के लिए कहा गया है।

केएमसी ने एल-3 केंद्र का आवेदन किया

सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि आने वाले दिनों में ज्यादा संख्या में मरीजों को भर्ती करना पड़ेगा। आक्सीजन युक्त बेडों को बढ़ाने पर खास जोर दिया जा रहा है। सीएमओ ने बताया कि आनंद अस्पताल में नया कोविड वार्ड खोलने के लिए कहा गया है। जसवंत राय अस्पताल में 50 कोविड बेड बनाने की तैयारी है। केएमसी अस्पताल में कोविड बेडों की संख्या 50 से बढ़ाकर सौ करने की तैयारी की जा रही है। सीएमओ ने माना कि केएमसी अस्पताल ने एल-3 कोविड केंद्र का आवेदन किया है, जिसे लखनऊ भेजकर आगे का निर्णय लिया जाएगा। इसी प्रकार, दर्जनों निजी अस्पतालों ने आगे बढ़कर कोविड वार्ड खोलने के लिए पहल की है। गढ़ रोड स्थित राधा गोविंद अस्पताल को भी कोविड वार्ड में बदलने की तैयारी है।

मेडिकल में 123 कोविड मरीज, 46 आक्सीजन पर

करीब छह माह बाद मेडिकल कालेज के कोविड वार्ड में मरीजों की संख्या सौ से ज्यादा हो गई। 31 जनवरी को वार्ड पूरी तरह खाली हो गया था। लेकिन अब हालात बिगड़ते नजर आ रहे हैं। मेडिकल कालेज में कोविड बेड बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। सुभारती एवं एनसीआर मेडिकल कालेज में भी मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। प्राचार्य डा. ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि एक अप्रैल को कोविड वार्ड में 16 मरीज थे। 13 अप्रैल को यह संख्या 123 तक पहुंच गई। तीन मरीज वेंटीलेटर पर रख गए हैं, जबकि 46 को आक्सीजन सपोर्ट देना पड़ रहा है।

299 नए मरीज मिले

कोरोना संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है। मंगलवार को रिकार्ड 299 कोरोना मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने आगाह किया है कि आने वाले दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ सकती है। उधर, सरधना के 22 साल के युवक समेत दो की मौत हो गई। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि मंगलवार को 7312 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 299 में वायरस की पुष्टि हुई है। 66 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। वहीं, होम आइसोलेशन में 831 मरीज इलाज ले रहे हैं। सीएमओ ने कहा है कि बुखार, खांसी, थकान, मांसपेशियों में दर्द व डायरिया जैसे लक्षण उभरने पर चिकित्सकों से संपर्क कर कोविड-19 की जांच कराएं। 

chat bot
आपका साथी