Coronavirus Meerut News: मेरठ में फैल रहा दिल्‍ली जैसा संक्रमण, एक दिन में मिले 1600 से अधिक मरीज, पांच की मौत

दिल्ली की तरह मेरठ की संक्रमण दर 25 फीसद को छूने लगी है। गुरुवार को रिकार्ड 1634 मरीज मिले हैं। इतनी बड़ी संख्या में मरीज मिलने से मेरठ भी लखनऊ बनारस प्रयागराज और कानपुर जैसे शहरों की कतार में खड़ा हो गया है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 09:16 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 09:16 AM (IST)
Coronavirus Meerut News: मेरठ में फैल रहा दिल्‍ली जैसा संक्रमण, एक दिन में मिले 1600 से अधिक मरीज, पांच की मौत
मेरठ में कोरोना का विस्‍फोट हो गया है।

मेरठ, जेएनएन। जिले में संक्रमण का विस्फोट हो चुका है। दिल्ली की तरह मेरठ की संक्रमण दर 25 फीसद को छूने लगी है। आने वाले दिनों में इसके और बढ़ने की आशंका है। गुरुवार को रिकार्ड 1634 मरीज मिले हैं। इतनी बड़ी संख्या में मरीज मिलने से मेरठ भी लखनऊ, बनारस, प्रयागराज और कानपुर जैसे शहरों की कतार में खड़ा हो गया है। जिलाधिकारी के बालाजी ने सीएमओ के साथ मिलकर संक्रमण एवं अस्पतालों में बेडों की समीक्षा की है। चिकित्सकों ने माना कि हालात भयावह हो गए हैं।

सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि जिले में संक्रमण अपने पीक पर पहुंच रहा है। नई दिल्ली में संक्रमण की दर 35 फीसद पार कर गई है, जबकि इससे सटे शहरों में मेरठ में यह आंकड़ा 25 फीसद छू गया है। बुधवार को जहां संक्रमण की दर 12.91 फीसद थी, वहीं अगले दिन गुरुवार को यह आंकड़ा गुना हो गया। 6635 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 1634 मरीज पाजिटिव मिले। 156 मरीज डिस्चार्ज होकर घर पहुंच गये, वहीं होम आइसोलेशन में इलाज लेने वालों की संख्या रिकार्ड 3718 तक पहुंच गई है। उधर, मेडिकल कालेज में करीब तीन सौ मरीज भर्ती हैं, जिसमें 250 आक्सीजन पर रखे गए हैं।

रि.आयकर इंस्पेक्टर समेत पांच की मौत

कोरोना से पांच मरीजों की मौत हो गई। विश्व इन्क्लेव की 40 साल की महिला ने सुभारती में दम तोड़ा। पांच घंटे तक शव न मिलने पर स्वजनों ने हंगामा किया। रजबन निवासी 75 साल व लालकुर्ती निवासी 52 साल की महिला की मौत हो गई। आयकर के रिटायर इंस्पेक्टर की कैलाशी से सुभारती ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई।

दिल्ली में महामारी से 306 की मौत

राजधानी दिल्ली में संक्रमण कहर बरपा रहा है। विगत 24 घंटे में कोरोना से 306 लोगों की मौत हुई है। संक्रमण दर ने भी विगत सभी रिकार्ड तोड़ दिए। दिल्ली में गुरुवार को संक्रमण दर 36.24 फीसद रही, जो अब तक सर्वाधिक है। गत वर्ष जून महीने में संक्रमण दर 34 फीसद तक पहुंची थी। बुधवार के मुकाबले टेस्ट कम होने के बावजूद संक्रमण दर, मौत का आंकड़ा और मामलों में वृद्धि परेशान करने वाली है। विगत चौबीस घंटे में संक्रमण के 26,169 मामले सामने आए हैं। कंटेनमेंट जोन की तादाद बढ़कर 22 हजार पहुंच गई है।

19 हजार डोज वैक्सीन मिलेगी आज, 23 फीसद ने लिया टीका

वैक्सीन का संकट लगातार बना हुआ है। शुक्रवार को जिला स्वास्थ्य विभाग को 19 हजार कोविशील्ड की डोज मिलेगी। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक वैक्सीन की कमी से टीकाकरण की गति धीमी पड़ रही है। गुरुवार को कम डोज बची थी, जिसकी वजह से लक्ष्य को घटाया गया। गुरुवार को 116 केंद्रों पर 16950 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य था, जिसके सापेक्ष 23.7 फीसद यानी 4025 ने टीका लिया। 

chat bot
आपका साथी