Coronavirus In Meerut: गांव-गांव में बनाए कंटेनमेंट जोन, घरों को किया गया सील

मेरठ में कोरोना संक्रमितों की तलाश में चलाया जा रहा है अभियान। आसपास के गांवों में बड़ी संख्या में ग्रामीण बीमार घर पर किया गया आइसोलेट। लगातार बढ़ रहे मामले के बीच प्रशासन कोई कोताही नहीं बरतन चाहता। ग्रामीणों को किया जा रहा जागरूक।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 08:45 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 08:45 PM (IST)
Coronavirus In Meerut: गांव-गांव में बनाए कंटेनमेंट जोन, घरों को किया गया सील
मेरठ में कोरोना ने ग्रामीण क्षेत्रों में पांव पसार लिए हैं।

मेरठ, जेएनएन। Coronavirus In Meerut मेरठ में जिला प्रशासन ने गांव-गांव में कोरोना संक्रमित मरीजों की तलाश में अभियान चलाया हुआ है। शनिवार को भी एक हजार से अधिक विभिन्न बीमारियों से पीड़ित मरीज सामने आए। उधर, कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए गांवों में मिले संक्रमित मरीजों को जहां दवा देकर होम आइसोलेट किया जा रहा है, वहीं घर और मोहल्लों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील भी लगाई जा रही है। साथ ही ग्रामीणों को भी बचाव के लिए समझाकर जागरूक किया जा रहा है।

जनपद में पांच मई से हर घर का सर्वे कर बीमार लोगों की तलाश की जा रही है। पिछले चार दिनों में चले अभियान के दौरान डेढ़ लाख घरों का सर्वे कार्य टीम ने पूरा किया है। जिसमें चार हजार से अधिक लोग विभिन्न बीमारियों से पीडि़त मिले। तीन हजार लोगों में कोरोना के लक्षण मिलने पर उन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है। जबकि करीब चार हजार लोगों का कोविड टेस्ट भी किया गया है। जबकि जांच में सामने आए पांच सौ से अधिक कोरोना संक्रमित रोगियों के बेहतर उपचार की व्यवस्था की गई।

इसके अलावा पांच हजार लोगों को मेडिकल किट का वितरण भी किया गया। सीडीओ शशांक चौधरी ने बताया कि कोरोना वायरस का प्रसार गांवों में रोकने के लिए अब कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं। निर्धारित नियमों के अनुसार घर और मोहल्लों को संक्रमित की संख्या के आधार पर कंटोमेंट जोन बनाकर सील किया जा रहा है। शनिवार को दर्जन भर गांवों में सीलिंग की कार्रवाई की गई। साथ ही ग्रामीणों को बचाने के लिए जागरूक करते हुए कंटेनमेंट जोन में आवागमन न करने के लिए भी सख्ती से समझाया गया है।

chat bot
आपका साथी