कोरोना रोगी बढ़ रहे पर सीएचसी पर नहीं बना आइसोलेशन वार्ड

सरधना नगर व आसपास के गांवों में कोरोना संक्रमित रोगियों के मिलने का सिलसिला जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 07:25 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 07:25 PM (IST)
कोरोना रोगी बढ़ रहे पर सीएचसी पर नहीं बना आइसोलेशन वार्ड
कोरोना रोगी बढ़ रहे पर सीएचसी पर नहीं बना आइसोलेशन वार्ड

मेरठ,जेएनएन। सरधना नगर व आसपास के गांवों में कोरोना संक्रमित रोगियों के मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। लगातार मौत से देहात क्षेत्र में भय का माहौल है। रोगियों के लिए शासन ने सीएचसी में आइसोलेशन वार्ड बनाने के निर्देश दिए थे। इसके बावजूद सीएचसी पर वार्ड नहीं बन सका है।

नगर और आसपास के ग्रामीण क्षेत्र से कोरोना रोगियों को मेरठ के अस्पतालों में जाना होता है। यदि उन्हें प्राथमिक स्तर पर पास ही उपचार मिल जाए तो स्थिति गंभीर होने से बच सकती है। इस को लेकर शासन स्तर पर जारी निर्देशों के तहत सीएचसी पर 10 बेड का कोविड आइसोलेशन वार्ड बनाया जाना था। मगर स्वास्थ्य विभाग सीएचसी पर वार्ड बनाने के लिए उपकरण व स्टाफ की कमी बता रहा है। केंद्र अधीक्षक डा. राजेश कुमार ने कहा कि कोविड आइसोलेशन वार्ड बनाने के लिए सीएचसी पर बेड व उपकरण की कमी है। इस संबंध आलाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। जैसे ही उपकरण व स्टाफ उपलब्ध होगा उसके बाद कोरोना संक्रमण के मरीजों को यहां उपचार दिया जाएगा।

एसडीएम अमित कुमार भारतीय ने कहा कि डाक्टरों व उपकरणों की डिमांड उच्चाधिकारियों को भेज दी गई है। हालांकि,आइसोलेशन वार्ड की अन्य सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। उपकरण व स्टाफ उपलब्ध होते ही यह आरंभ हो जाएगा।

व्यापारियों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात का मांगा समय: मुख्यमंत्री का रविवार को जनपद के दौरे का कार्यक्रम प्रस्तावित है। सरधना व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने प्रशासन से मुख्यमंत्री से मुलाकात करने का समय मांगा है। सरधना व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष पंकज जैन ने शनिवार को बताया कि संगठन ने डीएम व सीएम पोर्टल पर संदेश भेजकर मुख्यमंत्री के मेरठ आगमन पर मुलाकात कराने की मांग रखी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से मिलकर सरधना सीएचसी पर 30 बेड का कोविड आइसोलेशन वार्ड बनाने, रोगियों को निश्शुल्क दवाएं देने आदि मांगे रखी जाएंगी।

chat bot
आपका साथी