शत-प्रतिशत टीकाकरण से ही हारेगा कोरोना : सीडीओ

मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी ने कहा कि हमें टीकाकरण का जश्न मनाने के साथ ही यह मुहिम जारी रखनी होगी। कहा कि सौ फीसद टीकाकरण से ही कोरोना से जंग जीती जा सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 07:49 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 07:49 AM (IST)
शत-प्रतिशत टीकाकरण से ही हारेगा कोरोना : सीडीओ
शत-प्रतिशत टीकाकरण से ही हारेगा कोरोना : सीडीओ

मेरठ, जेएनएन। मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी ने कहा कि हमें टीकाकरण का जश्न मनाने के साथ ही यह मुहिम जारी रखनी होगी। कहा कि सौ फीसद टीकाकरण से ही कोरोना से जंग जीती जा सकती है। वह सेंटर फार एडवोकेसी एंड रिसर्च (सीफार) के सहयोग से शुक्रवार को मंगलपांडे नगर स्थित एक होटल में आयोजित स्वास्थ्य संचार सुदृढ़ीकरण पर आयोजित कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे।

अपर निदेशक चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डा. राजकुमार ने परिवार नियोजन की उपलब्धियों की तारीफ की। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अखिलेश मोहन ने कहा कि दोनों डोज जरूरी हैं। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. प्रवीण गौतम ने कहा कि दूसरी डोज लेने वालों की संख्या बढ़ानी होगी। जिला सर्विलास अधिकारी डा. अशोक कुमार तालियान ने कहा कि कोरोना काल के शुरुआत में काटैक्ट ट्रेसिंग और जाच दोनों बहुत मुश्किल काम थे, लेकिन सर्विलास टीम ने अन्य विभागों और लोगों की मदद से इस काम को बखूबी किया। जिला क्षय रोग अधिकारी डा. गुलशन राय ने वर्ष 2025 तक देश को टीबीमुक्त बनाने के प्रधानमंत्री के संकल्प को दोहराया।

0000-निश्शुल्क चिकित्सा शिविर में 300 की हुई जांच : वेंक्टेश्वरा कालेज में शुक्रवार को निश्शुल्क चिकित्सा एवं स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। इसमें तीन सौ से अधिक मरीजों की जांच कर उन्हें दवा दी गई। वेंक्टेश्वरा ग्रुप के चेयरमैन डा. सुधीर गिरि ने कहा कि उनके ग्रुप ने कोरोना काल में भी निश्शुल्क कोविड मरीजों का उपचार किया था। कार्यक्रम का डा. राजीव त्यागी ने फीता काटकर उद्घाटन किया। ग्रामीण क्षेत्र में भी फागिग की कराई गई। लोगों को मास्क और सैनिटाइजर वितरित किया गया। डेंगू के प्रकोप से बचने को ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूक किया जा रहा है। कुलदीप सिंह, अरुण गोस्वामी, विश्वास राणा आदि थे।

chat bot
आपका साथी