टीका उत्सव में उत्साह से लगवाई कोरोना वैक्सीन

कोरोना महामारी को मात देने के लिये मनाये जा रहे टीका उत्सव के तहत रविवार को बड़ी संख्या में लोगों ने टीकाकरण कराया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 08:10 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 08:10 PM (IST)
टीका उत्सव में उत्साह से लगवाई कोरोना वैक्सीन
टीका उत्सव में उत्साह से लगवाई कोरोना वैक्सीन

मेरठ, जेएनएन। कोरोना महामारी को मात देने के लिये मनाये जा रहे टीका उत्सव के तहत रविवार को अवकाश के दिन सीएचसी पर हुए वैक्सीनेशन में 102 लोगों ने टीकाकरण कराया। टीका उत्सव के प्रति लोगों में उत्साह देखने को मिला।

कोरोना महामारी को रोकने के लिए 11 से 14 अप्रैल के मध्य टीका उत्सव मनाया जा रहा है। इसी क्रम में रविवार को अवकाश के दिन सीएचसी पर टीकाकरण कराया जा रहा है। सुबह निर्धारित समय पर टीका कारण आरंभ हुआ। टीका उत्सव में तहत दोपहर तक करीब 50 लोग वैक्सीन के टीके लगवा चुके थे। शाम चार बजे तक टीकाकरण हुआ। 102 लोगों ने टीके लगवाए। सीएचसी प्रभारी डा.सतीश भास्कर ने बताया कि टीका उत्सव का मकसद एकत्र मात्र इस महामारी को रोकना ही है। टीका उत्सव में रविवार को टीकाकरण कराने के लिये नगर के अलावा आसपास गांवों से भी सीएचसी पहुंचे और टीके लगवाए। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लिए स्वास्थ्यकर्मी घर-घर जाकर लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक कर रहे हैं। साथ ही महामारी से बचाव के लिये जारी गाइड लाइन के पालन की हिदायत भी दी जा रही है।

आठ स्थानों पर 650 को लगी वैक्सीन प्रदेश में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को रोकने के लिये मुख्यमंत्री के आदेश पर चलाये जा रहे तीन दिवसीय टीकाकरण अभियान में परीक्षितगढ़ व देहात में आठ स्थानों पर 650 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगायी गयी।

सीएचसी प्रभारी डा. संदीप गौतम ने बताया कि मुख्यमंत्री के आदेश पर 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक विशेष कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम चलाया जा रहा है। जिसके अंतर्गत रविवार को नगर की सीएचसी, अगवानपुर, नवल, बहादुरपुर, आसिफाबाद, पूठी, दयालपुर, व तोफापुर में कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया गया, जिसमे 650 लोगों ने वैक्सीन लगवायी।

--

फोटो परिचय

मावा 2 : सीएचसी पर टीकाकरण कराते हुए लोग।

chat bot
आपका साथी