Corona Vaccine: दिल्ली में ओमिक्रोन के दस्तक के बीच मेरठ में दूसरी डोज लगवाने वालों की बढ़ी संख्या

Corona Vaccine ओमिक्रोन की दहशत के चलते मेरठ में कोरोना वैक्‍सीन को लेकर जागरूकता बढ़ी है। मेरठ में दिसंबर माह के पहले सप्ताह में यानी 7 दिसंबर तक 51592 लोगों ने कोरोनारोधी टीके की दूसरी डोज लगवाकर पूर्ण रूप से प्रतिरक्षित हुए हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 10:30 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 10:30 AM (IST)
Corona Vaccine: दिल्ली में ओमिक्रोन के दस्तक के बीच मेरठ में दूसरी डोज लगवाने वालों की बढ़ी संख्या
मेरठ में एक सप्ताह में 50 हजार लोग हुए पूर्ण प्रतिरक्षित।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Corona Vaccine दिल्ली में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन की दस्तक के बीच एनसीआर क्षेत्र में रहने वालों की सांसें बढ़ गईं हैं। अच्छी बात यह है कि ऐसे माहौल में कोरोना से बचाव के लिए पूर्ण सुरक्षा पाने के लिए लोगों में दूसरी डोज लगवाने के प्रति गंभीरता बढ़ी है। मेरठ में दिसंबर माह के पहले सप्ताह में यानी 7 दिसंबर तक 51592 लोगों ने कोरोनारोधी टीके की दूसरी डोज लगवाकर पूर्ण रूप से प्रतिरक्षित हुए हैं।

इस प्रकार हैं आंकड़े

जिला स्वास्थ्य विभाग भी टीकाकरण अभियान की गति को बरकरार बनाए रखने के लिए पिछले पंद्रह दिनों से अधिक समय से लगातार 75 हजार कोरोनारोधी टीके लगाने के लक्ष्य के साथ टीकाकरण में जुटा गया। आइए आपको आंकड़ों से समझाते हैं। एक दिसंबर को जिले में हुए टीकाकरण की बात करें तो 150 से अधिक केंद्रों पर 75 हजार डोज लगाने का साथ टीकाकरण हुआ। इनमें 6665 लोगों ने दूसरी डोज जबकि सिर्फ 6383 लोगों ने ही पहली डोज लगवाई।

दिल्‍ली में एंट्री ने बढ़ाई दहशत

इसी तरह दो दिसंबर को 7147, तीन दिसंबर को 7971,चार दिसंबर को 8604, पांच दिसंबर को रविवार पड़ने से टीकाकरण अभियान बंद रहा, छह दिसंबर को 9653 और सात दिसंबर को 11552 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई। आंकड़ों से साफ है कि दिल्ली में कोरोना के नए वैरिएंट की आमद के बाद जिले में दूसरी डोज लगवाने लोगों की संख्या में इजाफा हुआ है। जिससे वे पूर्ण रूप से प्रतिरक्षित होकर इससे सुरक्षित हो सकें। 

chat bot
आपका साथी