Corona Vaccination In Meerut: आज 80 केंद्रों पर चलेगा टीकाकरण अभियान, इन सेंटरों पर लगाई जाएगी वैक्‍सीन

Corona Vaccination In Meerut मेरठ में मंगलवार को भी कोरोना टीकाकरण का बड़ा लक्ष्‍य स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने रखा है। शहर में अभियान में संजय नगर स्वास्थ्य के अंतर्गत लक्ष्य से अधिक 104 फीसद टीकाकरण हुआ है। वहीं संक्रमित नहीं मिला है।

Prem Dutt BhattTue, 14 Sep 2021 09:30 AM (IST)
मेरठ में मंगलवार को 30950 लोगों को टीका लगाने का रखा लक्ष्य।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Corona Vaccination In Meerut मेरठ में मंगलवार को 30950 लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। टीकाकरण के लिए जिले में कुल 80 केंद्रों के तहत टीकाकरण किया जाएगा। उधर, सोमवार को कुल 21650 लोगों को टीके की पहली व दूसरी डोज लगाई गई। आठ सितंबर तक जिले में कुल 19.15 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है। अब तक के अभियान में संजय नगर स्वास्थ्य के अंतर्गत लक्ष्य से अधिक 104 फीसद टीकाकरण हुआ है।

इन स्‍थानों होगा टीकाकरण

जिला प्रतिरक्षण डा. प्रवीण गौतम ने मंगलवार को चलने वाले टीकाकरण अभियान को लेकर बताया कि 80 केंद्रों में 62 केंद्रों पर कोविशील्ड की 26400 डोज व 18 केंद्रों पर कोवैक्सीन की 4550 डोज लगाई जाएगी। कोवैक्सीन शहर में जिला महिला अस्पताल, जागेश्वर मंदिर, सीजीएचएस डिस्पेंसरी, मलियाना, मेडिकल कालेज, ड्राइविंग स्कूल आइटीआइ, अभिभावक स्पेशल साबुन गोदाम, नगरीय स्वास्थ्य केंद्र राजेंद्र नगर पर लगाई जाएगी। उधर, सोमवार को हुए टीकाकरण में 31150 लक्ष्य के सापेक्ष 12764 को पहली डोज व 8886 को दूसरी डोज लगाई गई। इसके लिए वैक्सीन की 2111 वायल प्रयोग में लाई गईं। शहरी क्षेत्र 9421 का टीकाकरण हुआ और ग्रामीण क्षेत्र में 12229 ने टीका लगवाया।

4710 सैंपलों की जांच में कोई मरीज नहीं

मेरठ में सोमवार को 4710 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें कोई भी संक्रमित नहीं मिला। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि अब जिले में कोरोना संक्रमण से ग्रसित एक्टिव केसों की संख्या दो रह गई है। जिसमें दोनों ही मरीज होम आइसोलेशन में रहकर इलाज पर रहे हैं।

नियमित टीकाकरण में मेरठ का शत प्रतिशत रहा प्रदर्शन

मेरठ में मातृ एवं शिशु मृत्यु दर में कमी लाने के लिए गर्भवती महिलाओं और बच्चों को कई तरह की बीमारियों से बचाव के लिए नियमित टीकाकरण में मेरठ का प्रदर्शन शानदार रहा। राज्य स्तर पर की गई समीक्षा में मेरठ जनपद में नियोजित सत्रों के सापेक्ष शत प्रतिशत सत्र आयोजित किए गए। यह समीक्षा पिछले माह 30 अगस्त से पांच सितंबर तक की गई। जिसमें मेरठ में 834 नियोजित सत्रों के सापेक्ष कुल 868 सत्र आयोजित किए गए। मेरठ के अलावा इस कड़ी में आसपास के जिलों में बागपत, बिजनौर समेत कुल अन्य जनपद हैं। समीक्षा से जुड़े नतीजे शासन द्वारा पत्र भेजकर जारी किए गए हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.