Corona Vaccination: मेरठ से टीकाकरण के लिए शंखनाद करता चला जागरूकता रथ, लोगों के भ्रम को करेगा दूर

कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण ही एकमात्र उपाय है। इसे लेकर रविवार को मेरठ में भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत बाजपेयी की अगुवाई में महत्वूपर्ण पहल हुई। प्रदेश सह संगठन महामंत्री कर्मवीर ने टीकाकरण जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Mon, 12 Jul 2021 11:09 AM (IST) Updated:Mon, 12 Jul 2021 11:09 AM (IST)
Corona Vaccination: मेरठ से टीकाकरण के लिए शंखनाद करता चला जागरूकता रथ, लोगों के भ्रम को करेगा दूर
मेरठ से शुरू हुआ टीकाकरण जागरूकता रथ ।

जागरण संवाददाता, मेरठ। कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण ही एकमात्र उपाय है। इसे लेकर रविवार को मेरठ में भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत बाजपेयी की अगुवाई में महत्वूपर्ण पहल हुई। प्रदेश सह संगठन महामंत्री कर्मवीर ने शारदा रोड स्थित नारायण भवन से टीकाकरण जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रथ सप्ताहभर लोगों के बीच पहुंचकर उन्हें टीकाकरण के प्रति जागरूक करेगा। साथ ही भ्रम को भी दूर करेगा।

प्रेरणा रथ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी की फोटो लगी है। साथ ही टीकाकरण को लेकर कई जानकारियां भी अंकित हैं। मुख्य अतिथि कर्मवीर ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए इसे अश्वमेघ के रथ की संज्ञा दी। कहा कि इस प्रेरणापरक प्रयास को अनवरत चलना चाहिए, जब तक बीमारी खत्म न हो जाए।

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कहा कि टीकाकरण को लेकर सभी धर्मगुरुओं को मार्गदर्शन जरूरी है। कई लोगों में भ्रम बना है, जिसे दूर करना होगा। यह प्रेरणा रथ सप्ताहभर विभिन्न मंडलों में पहुंचकर अभियान से लोगों को जोड़ेगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल ने की। इससे पहले हाल में आयोजित कार्यक्रम में अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सुरेश जैन ऋतुराज, पूर्व मेयर हरिकांत अहलूवालिया, जयकरन गुप्ता ने संबोधित किया। 

टीकाकरण के लिए निकाली बाइक रैली

कोरोना टीकाकरण की गति बढ़ाने के लिए भाजपा एक्शन मोड में है। भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा ने रविवार को क्षेत्रीय अध्यक्ष सुखविंदर सोम के नेतृत्व में एक जागरूकता बाइक रैली निकाली गई। पैराडाइज माल बागपत रोड से शुरू हुई बाइक रैली टीपी नगर, डीएल कालेज और मेट्रो प्लाजा होते हुए पैराडाइज माल पर ही समाप्त हुई। महानगर अध्यक्ष वीनस शर्मा ने बाइक रैली का निर्देशन किया। यह रैली विभिन्न बाजारों से नारे लगाते हुए निकली। वीनस ने बताया कि प्रदेश सह संगठन महामंत्री कर्मवीर, क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल और महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल की प्रेरणा से मोर्चा हर टीकाकरण स्थल पर हेल्प डेस्क लगाएगा। आने जाने वालों के लिए जलपान का बंदोबस्त होगा। युवा मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सुखविंदर सोम ने कहा कि पश्चिम उप्र के 28507 बूथों पर टीकाकरण क्लस्टर आयोजित होगा। सौ फीसद टीकाकरण सुनिश्चित करने का प्रयास होगा। रैली की संयोजन संचित गुप्ता ने किया। मीडिया प्रभारी निशांक गर्ग ने बताया कि प्रदेश मंत्री सतेंद्र नागर, रमन ढींगरा, विनय शर्मा, पवन भारद्वाज, विनय शर्मा, अमरदीप ओझा, विनय विरालिया समेत अन्य शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी