Meerut Coronavirus News Update: त्‍योहारी सीजन में सावधानी जरूरी, मेरठ और आसपास 148 नए पाजिटिव केस

त्‍योहार के मौसम को देखते हुए विशेषज्ञ भी यही राय दे रहे हैं कि कोरोना को देखते पूरी एहतियात बरती जाए। कोरोना का असर कुछ कम जरूर हुआ है लेकिन अभी पूरी से खत्‍म नहीं। शनिवार को मेरठ और आसपास के जिलों में 148 नए मरीज मिले हैं।

By Prem BhattEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 07:30 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 12:06 PM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: त्‍योहारी सीजन में सावधानी जरूरी, मेरठ और आसपास 148 नए पाजिटिव केस
मेरठ में अभी कोरोना का आंकड़ा सौ के नीचे बना हुआ है।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना का कहर जारी है। शनिवार को जांच के बाद 148 नए पाजिटिव मरीज मिले हैं। त्‍योहारी सीजन में कोरोना को देखते हुए विशेष सावधानी बरतनी जरूरी होगी। इस बीच मेरठ में कोरोना का आंकड़ा लगातार सौ से कम पर बना हुआ है। शनिवार को 3920 सैंपलों की जांच हुई, जिसमें 88 संक्रमित मिले। 461 सैंपलों की रिपोर्ट वेटिंग में है। 113 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। रिकवरी रेट 85 फीसद से ज्यादा पहुंचा है। होम आइसोलेशन में 607 मरीजों का इलाज चल रहा है। सीएमओ डा. राजकुमार ने कहा कि होम आइसोलेशन के मरीजों की नियमित निगरानी की जा रही है। उधर, मेडिकल कालेज के कोविड वार्ड के डा. तरुण पाल ने बताया कि शनिवार को दो मरीजों की मौत हुई है। 73 मरीज भर्ती हैं।

कोरोना सुरक्षा को बांटी किट

शैव्या सोशल फाउंडेशन की ओर से पंचवटी कालोनी स्थित आभा मानव मंदिर में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें वरिष्ठ नागरिकों को कोरोना से बचाव व सुरक्षा के उपाय बताए गए। साथ ही सभी वरिष्ठ नागरिकों को कोरोना सुरक्षा किट बांटी गई। फाउंडेशन अध्यक्ष संजय जैन ने वरिष्ठ नागरिकों को प्रतिदिन गिलोय की एक टेबलेट लेने की सलाह दी। संस्था की सचिव अनुपमा जैन ने मास्क के उपयोग के बारे में सूक्ष्म जानकारी दी। संस्था से पराग जैन, कविता जैन व वासुदेव जैन आदि ने वरिष्ठ नागरिकों से उनके अनुभव को साझा किया। आभा मानव मंदिर के चेयरमैन सुरेशचंद्र गोविल ने संस्था के पदाधिकारियों से आभार व्यक्त किया।

बुलंदशहर में 36 नए मरीज

बुलंदशहर जिले में शनिवार को जिले में कोरोना के 36 नए मरीज मिले। साथ ही कोरोना मुक्त होने पर 28 मरीज डिस्चार्ज किए गए। अब संक्रमितों की संख्या 4299 हो गई है। इसमें 3944 मरीज ठीक हो चुके हैं। 284 एक्टिव मरीजों का इलाज हो रहा है। शनिवार को एक पीड़ित मरीज की मौत होने के बाद अब जनपद में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 71 हो गई है। 

बागपत में आठ संक्रमित

बागपत में सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि शनिवार को आठ लोग कोरोना से संक्रमित हुए है, वहीं छह लोग अस्पतालों से डिस्चार्ज होकर घर पहुंच गए है। 1562 लोगों के नमूने लिए गए जो कोरोना वायरस से संक्रमित लग रहे थे। जनता को जागरूक होने की जरूरत है। चेहरे पर मास्क लगाकर घर से निकले और भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचे।

मुजफ्फरनगर में 16 में वायरस की पुष्टि

मुजफ्फरनगर में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में काफी राहत मिली। जिले में 16 लोगों में ही कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। जबकि इससे तीन गुना से अधिक कोरोना पीड़ित उपचार के बाद स्वस्थ्य हो गए। जिन्हें घरों के लिए डिस्चार्ज कर दिया गया। स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों को जागरूक कर रहा है। कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर लोगों को सचेत रहने के लिए चेताया जा रहा है। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि शनिवार को आई रिपोर्ट से काफी राहत मिली। कहा कि कोरानो पाजीटिव मिलने वाले लोगों के आंकड़े में गिरावट आ रही है। बताया कि शनिवार को 16 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। 49 मरीजों को स्वस्थ्य होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी