Corona Test Report: मेरठ में अजब हाल, वैज्ञानिक को थमाई डेढ़ साल पुरानी मोहाली की कोरोना रिपार्ट, मंत्री से शिकायत

Corona Test Report मेरठ में जांच के नाम पर फर्जीवाड़ा सामने आया है। यहां मुंबई के एक वैज्ञानिक को कोरोना जांच रिपोर्ट डेढ़ साल पुरानी थमा दी गई। भाभा एटामिक रिसर्च सेंटर में काम करते हैं डा. मृदुल शर्मा उत्कर्ष। सीएमओ ने इसे गंभीरता से लिया है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 10:30 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 10:30 AM (IST)
Corona Test Report: मेरठ में अजब हाल, वैज्ञानिक को थमाई डेढ़ साल पुरानी मोहाली की कोरोना रिपार्ट, मंत्री से शिकायत
तीन दिसंबर को कराई जांच, लैब ने 27 जून 2020 की रिपोर्ट को एडिट कर सौंपा।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Corona Test Report मेरठ में कोरोना जांच के नाम पर बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है। भाभा एटामिक रिसर्च सेंटर (बार्क) मुंबई में वैज्ञानिक की कोरोना जांच रिपोर्ट डेढ़ साल पुरानी थमा दी गई। वैज्ञानिक ने क्यूआर कोड से पड़ताल की तो पता चला कि रिपोर्ट पंजाब के मोहाली से जेनरेट है। उन्होंने प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री से शिकायत की है।

यह है मामला

ब्रह्मपुरी निवासी एवं बार्क में वैज्ञानिक 48 वर्षीय डा. मृदुल शर्मा ने बताया कि उन्हें मुंबई वापस जाने के लिए कोविड जांच रिपोर्ट की जरूरत पड़ी। एक निजी लैब से संपर्क किया तो पता चला कि वहां जांच किट नहीं है। तीन दिसंबर को जागृति विहार की एक निजी लैब ने सैंपल लिया और चार दिसंबर को जांच रिपोर्ट जारी कर दी।

फर्जीवाड़े की पुष्टि

मृदुल शर्मा ने जांच रिपोर्ट के क्यूआर कोड को चेक किया तो यह 27 जून 2020 के दिन मोहाली की निकली। एक दूसरी निजी लैब से चेक कराया तो वहां भी फर्जीवाड़े की पुष्टि हुई। कोविड जांच रिपोर्ट को लैब ने पीडीएफ फाइल में एडिट करके बना दिया था। मृदुल शर्मा ने फर्जी रिपोर्ट को लेकर जागृति विहार की लैब से संपर्क साधा। लैब संचालक ने गलती मानते हुए जांच के पैसे लौटा दिए।

सीएमओ बोले-जांच की जाएगी

उधर, मृदुल शर्मा ने प्रदेश सरकार के चिकित्सा मंत्री को ट्वीट करते हुए शिकायत दर्ज कराई है। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने कहा कि यह बेहद आपत्तिजनक है। शिकायत के आधार पर जांच कर कारवाई की जाएगी।  

chat bot
आपका साथी