श्रद्धा के आगे कोरोना बचाव के नियम दरकिनार

गंगा दशहरे पर क्षेत्र की कौल रोड स्थित माता मंदिर पर श्रद्धा के आगे कोरोना संक्रम

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 09:20 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:20 PM (IST)
श्रद्धा के आगे कोरोना बचाव के नियम दरकिनार
श्रद्धा के आगे कोरोना बचाव के नियम दरकिनार

मेरठ,जेएनएन। गंगा दशहरे पर क्षेत्र की कौल रोड स्थित माता मंदिर पर श्रद्धा के आगे कोरोना संक्रमण से बचाव के नियम दरकिनार कर दिए गए। यहां प्रतिबंध के बावजूद मेला लगा और श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी।

कस्बे में माता मंदिर पर ज्येष्ठ के गंगा दशहरे पर बड़ा मेला लगता है। इस बीते और इस साल कोरोना के कारण मंदिर पर मेला आयोजन को रदकर दिया गया था। रविवार को मंदिर पर भी ताला लगा था। वहीं बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर पहुंचे और बाहर से ही आराधना कर प्रसाद अर्पित किया। श्रद्धालुओं की भीड़ सुबह चार बजे से मंदिर पर जुटनी शुरू हो गई थी।

उधर, मंदिर के आसपास बड़ी संख्या में दुकानें भी लग गई। पुलिस ने दुकानों को हटाने का काफी प्रयास किया लेकिन भारी भीड़ को देखते हुए पुलिस

मंदिर समिति के आयोजक अजय त्यागी ने बताया कि उन्होंने मेला स्थगित की सूचना पुलिस को दे दी और मंदिर के मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया था। पुलिस फोर्स की माग भी की थी। इंस्पेक्टर संजय शर्मा ने कहा कि कि लोगों से शारीरिक दूरी और कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की गई थी।

दारोगा के साथ धक्कामुक्की:

थाना पुलिस के एक दारोगा ने मकान के अंदर से प्रसाद बेचने पर युवक को रोका तो दारोगा से धक्कामुक्की की गई।

गंगा दशहरा पर श्रद्धालुओं ने गंगनहर में लगाई डुबकी: कस्बा के दौराला गंगनहर पुल स्थित गंग नहर में श्रद्धालुओं ने गंगा दशहरा के पावन पर्व पर श्रद्धालु डुबकी लगाने के लिए पहुंचे। वहीं कस्बे में लोगों ने जगह-जगह शीतल जल, शर्बत वितरण व भंडारा का आयोजन किया गया।

रविवार को गंगा दशहरा पर्व पर दौराला स्थित गंग नहर में श्रद्धालु स्नान करने के लिए पहुंचे। हालांकि इस दौरान भारी भीड़ नहीं दिखाई दी। रविवार को गंग नहर का जल स्तर कम था। उधर, बिनौली रोड देवी मंदिर पर श्रद्धालुओं ने शीतल शर्बत का वितरण किया।

उधर, दबथुवा में रविवार को गंगा दशहरा के पावन पर्व के मौके पर कश्यप समाज के लोगों ने अपनी पुरानी परंपरा का निर्वाह करते हुए भूमिया बाबा को गंगाजल से स्नान कराया।

गांव दबथुवा निवासी सुंदरलाल कश्यप, देवकीनंदन, नवीन, अमित, शिवम, अकुर, नीरज और किरणपाल ने बताया कि रविवार को समाज के लोगों ने हरिद्वार व बृजघाट से गंगाजल लाकर गांव स्थित मंदिर में भूमिया बाबा को गंगाजल से स्नान कराया।

chat bot
आपका साथी