Fight With Corona: शरीर में पानी की मात्रा न होने दें कम और लेते रहें प्रोटिनयुक्त भोजन

Fight With Corona कोरोना संक्रमण के इस समय में न्यूट्रीशियन की सलाह है कि सही खानपान से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी तो नहीं जकड़ेगा वायरस। सबसे बड़ी बात है कि शरीर में पानी की कमी नहीं होने देनी है। हर रोज पांच-छह लीटर पानी पीना है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 07:57 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 07:57 PM (IST)
Fight With Corona: शरीर में पानी की मात्रा न होने दें कम और लेते रहें प्रोटिनयुक्त भोजन
कोरोना से बचना है तो बनाएं रखें इम्‍यूनिटी।

बागपत, जेएनएन। कोरोना महामारी में सेहत का सही ख्याल रखने पर वायरस नहीं जकड़ेगा। सावधानियां तो बरतनी है ही उसके साथ संतुलित आहार पर भी लोगों को ज्यादा ध्यान देना है। सबसे बड़ी बात है कि शरीर में पानी की कमी नहीं होने देनी है। हर रोज पांच-छह लीटर पानी पीना है।

बागपत सीएचसी के प्रभारी अधीक्षक डा. कुमार अभिषेक ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर बहुत खतरनाक है। सावधानियां बरतेंगे तो हम स्वस्थ रहेंगे और दूसरों तक कोरोना के वायरस को पहुंचने नहीं देंगे। सभी को एक बात का ख्याल रखना है कि शरीर में पानी की कमी नहीं होने देनी है। इसके लिए हमे हर रोज पांच-छह लीटर पानी पीना है। इसके अलावा भोजन में प्रोटिनयुक्त पदार्थों को शामिल करना है, जिससे की शरीर में रोगों से लड़ने की ताकत मिलें।

केले और सेब का सेवन हर हाल में करते रहे। इसके अलावा अंड़ा के सेवन से भी शरीर को प्रोटिन की पूर्ति हो जाती है। तरल पदार्थ ज्यादा से ज्यादा ले। दिन दो बार काढ़े को भी दिनचर्या में शामिल करें। हरी सब्जियां, मौसमी फल और ऐसे फल जिसमें विटामिन-सी मिले उनका सेवन करें। सबसे ज्यादा जरूरी है कि कोरोना से बचाव भी करें। चेहरे पर मास्क और दो गज की दूरी का पालन करें।

chat bot
आपका साथी