लापरवाही की हद: बिना कोविड टेस्ट के नर्सिंग होम में भर्ती था संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग ने लिया एक्‍शन, हुआ रिएक्‍शन

बागपत के स्वास्थ्य विभाग को छापामारी में शहर के भोपाल नर्सिंग होम में बिना जांच कराए कोरोना पाजिटिव मरीज का उपचार किया जाता पकड़ा गया। वहां से कोरोना मरीज को खेकड़ा के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 09:03 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:52 PM (IST)
लापरवाही की हद: बिना कोविड टेस्ट के नर्सिंग होम में भर्ती था संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग ने लिया एक्‍शन, हुआ रिएक्‍शन
बागपत में बिना जांच के कोरोना संक्रमित भर्ती।

बागपत, जेएनएन। स्वास्थ्य विभाग को छापामारी में शहर के भोपाल नर्सिंग होम में बिना जांच कराए कोरोना पाजिटिव मरीज का उपचार किया जाता पकड़ा गया। वहां से कोरोना मरीज को खेकड़ा के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। वह नई दिल्ली में स्वास्थ्य मंत्रालय में क्लर्क के पद पर कार्यरत था। पूरे मामले की रिपोर्ट सीएमओ आफिस भेज दी गई है।

सीएचसी अधीक्षक डा. विजय कुमार ने बताया कि उन्हें शुक्रवार दोपहर सूचना मिली कि भोपाल नर्सिंग होम में दो दिन से एक मरीज भर्ती है, जिसके लक्षण कोरोना से मिलते-जुलते लग रहे हैं। टीम ने मरीज की जांच की तो वह कोरोना संक्रमित मिला। मरीज को हास्पिटल में आक्सीजन पर रखा गया था। संक्रमित को एंबुलेंस से खेकड़ा के एल-टू हास्पिटल में भिजवा दिया गया। वहां उसकी मौत हो गई। अस्पताल में भर्ती अन्य मरीजों के कोविड टेस्ट कराए गए, जो निगेटिव मिले। फिलहाल हास्पिटल में 24 घंटे के लिए बंद कराते हुए सैनिटाइज कराया गया है। हास्पिटल संचालक को भर्ती मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कराने के निर्देश दिए गए हैं।

एसडीएम दुर्गेश कुमार मिश्र ने बिना कोविड टेस्ट कराए मरीज का उपचार करने पर हास्पिटल संचालक को हिदायत दी गई और कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। भोपाल नर्सिंग होम के संचालक डा. मोहम्मद रेहान का कहना है कि मरीज गुरुवार शाम हास्पिटल में भर्ती किया गया था। स्वजन उसकी टायफायड की रिपोर्ट लेकर आए थे, जिसके बाद सीएचसी से उसका कोरोना टेस्ट कराने का कई बार अनुरोध किया गया, मगर वहां से कोई जवाब नहीं दिया गया। इसके बाद रोगी को रेफर करने का भी प्रयास किया गया, मगर स्वजन नहीं माने। 

chat bot
आपका साथी