Corona Infection In Shamli: शामली में 64 दिन बाद कोरोना की दस्तक, एक संक्रमित मिला

Corona Infection In Shamli शामली में 64 दिन बाद कोरोना संक्रमण का एक केस मिला है। आरटी-पीसीआर जांच पाजिटिव आई है। संक्रमित को घर में आइसोलेट रखा गया है। अब से पहले 30 सितंबर को मिला था एक केस।

Taruna TayalSat, 04 Dec 2021 06:57 PM (IST)
शामली में 64 दिन बाद कोरोना की दस्तक।

शामली, जेएनएन। जिले में 64 दिन बाद कोरोना संक्रमण का एक केस मिला है। आरटी-पीसीआर जांच पाजिटिव आई है। संक्रमित को घर में आइसोलेट रखा गया है। हालांकि कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन ओमिक्रोन का पता लगाने के लिए जरूरी जांच भी होगी। 30 सितंबर के बाद से जिले में कोई कोरोना का केस नहीं मिला था। हालांकि 900 से एक हजार लोगों की जांच लगातार की जा रही है।

पिछले दिनों स्वास्थ्य विभाग ने शिक्षण संस्थानों में जाकर छात्र-छात्राओं व शिक्षकों की जांच कराने का अभियान चलाया था। महाराणा प्रताप इंटर कालेज नौजन में आदमपुर निवासी शिक्षक की दो दिसंबर को एंटिजन व ट्रूनेट जांच पाजिटिव आई थी। पुष्टि के लिए सैंपल आरटी-पीसीआर जांच को मेडिकल कालेज मेरठ भेजा गया था। रिपोर्ट पाजिटिव आ गई है। शिक्षक को नजला-जुकाम, पेट व सीने में दर्द की शिकायत थी। स्वास्थ्य विभाग ने परिवार के चार सदस्यों व पड़ोस के लोगों की जांच भी की है, जो निगेटिव है।

संक्रमित का सैंपल की मेरठ में ही नए स्ट्रेन ओमिक्रोन का पता लगाने के लिए जांच होगी। लेकिन उन्होंने न तो विदेश यात्रा की है और न ही किसी विदेश से आए व्यक्ति के संपर्क में आए हैं। जिला सूचना अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने पुष्टि की है। साथ ही सभी से अपील है कि कोरोना से बचाव के लिए पूरी सावधानी बरतें। मास्क लगाएं, शारीरिक दूरी का ध्यान रखें, हाथों को बार-बार धोते रहें, वैक्सीन लगवाएं। वहीं, जिला संयुक्त अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. सफल कुमार ने बताया कि कोविड चिकित्सालय में 200 बेड तैयार हैं।

12906 जिले में कुल कोरोना संक्रमित अब तक मिले।

-12860 संक्रमित स्वस्थ हुए।

-45 संक्रमितों की मृत्यु हुई।

-879695 सैंपल की जांच अब तक हो चुकी है।

अगले सप्ताह से बढ़ जाएगी आरटी-पीसीआर जांच

जिले में पीएचसी जसाला में बनाई गई बीएसएल-2 लैब में शुक्रवार से आरटी-पीसीआर जांच शुरू हुई है। अभी 20-20 सैंपल की प्रतिदिन जांच होगी। आरएनए निकालने की मशीन की प्लेट जल्द मिल सकती है। ऐसे में उम्मीद है कि अगले सप्ताह से 200 सैंपल की प्रतिदिन जांच होने लगेगी।

निजी अस्पतालों में हो रही जांच शासन के निर्देश पर निजी अस्पतालों, नर्सिंग होम में मरीजों, चिकित्सकों, स्टाफ की कोरोना जांच करने का अभियान चल रहा है। दो दिन और यहीं पर जाकर टीम सैंपल लेंगी। शनिवार को 902 एंटिजन जांच की गई और 900 सैंपल आरटी-पीसीआर जांच को भेजे जा रहे हैं। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.