Corona In Meerut: मेरठ में पुलिसकर्मियों ने तैयार किया 30 बेड वाला मिनी कोविड अस्पताल

शहर में बढ़ते कोरोना संकट के बीच यह एक सार्थक पहल है। मेरठ में पुलिसकर्मियों और उनके स्वजनों के लिए 30 बेड वाला मिनी कोविड अस्पताल तैयार किया है। अस्पताल में एल-1 व एल-2 कैटेगरी के मरीजों के उपचार की सुविधा रहेगी।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 09:00 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 09:00 AM (IST)
Corona In Meerut: मेरठ में पुलिसकर्मियों ने तैयार किया 30 बेड वाला मिनी कोविड अस्पताल
मेरठ पुलिस ने बदहाल पड़े पुलिस चिकित्सालय को एक नया रुप दे दिया।

शुभम कुमार, मेरठ। कोरोना से अस्पतालों में मचे हाहाकार के बीच मेरठ पुलिस ने बदहाल पड़े पुलिस चिकित्सालय को एक नया रुप दे दिया। पुलिसकर्मियों व उनके स्वजनों के लिए 30 बेड वाला मिनी कोविड अस्पताल तैयार किया है। अस्पताल में एल-1 व एल-2 कैटेगरी के मरीजों के उपचार की सुविधा रहेगी। एसएसपी व एएसपी लाइन के अथक प्रयासों से एक सप्ताह में अस्पताल निर्माण कार्य पूरा हुआ है। आइजी रेंज ने जनपदों में भी ऐसे ही अस्पताल तैयार करने के निर्देश दिए है। महामारी के समय में पुलिसकर्मी भी कोरोना की चपेट में आ रहे है।

ऐसे की शुरुआत

संक्रमित इलाकों में ड्यूटी से लौटने के बाद उन्हें व उनके स्वजन को संक्रमण का खतरा रहता है। वर्तमान समय में रिजर्व पुलिस लाइन में 24 से ज्यादा पुलिसकर्मी पाजिटिव है। जो होम आइसोलेशन में है। कुछ संक्रमित होकर अस्पतालों में जिंदगी के लिए कोरोना से जूझ रहे है। इसके अलावा पहली व दूसरी लहर में कई पुलिसकर्मी फर्ज निभाते हुए शहीद भी हुए है। ऐसी स्थिति को देखते हुए एसएसपी अजय साहनी और एएसपी लाइन सूरज राय ने पुलिस लाइन के बदहाल पड़े चिकित्सालय में 30 बेड वाला कोविड अस्पताल तैयार किया है। जिसे आक्सीजन समेत आधुनिक सुविधाओं से लैस किया गया है। अस्पताल में संक्रमित पुलिसकर्मी व उनके स्वजन का उपचार किया जाएगा। आगामी दिनों में रेडियोलाजी व अन्य जांच मशीनों की भी सुविधा की जाएगी।

इनका कहना है

एसएसपी अजय साहनी व एएसपी लाइन सूरज राय ने मिलकर एक सप्ताह में अस्पताल तैयार किया है। अस्पताल में आक्सीजन से लेकर अन्य सुविधाएं रहेगी। अन्य जनपदों में भी ऐसे ही अस्पताल बनाने के निर्देश दिए गए है।

- प्रवीण कुमार, आइजी रेंज

chat bot
आपका साथी