कोरोना का असर : मेरठ नगर निगम के भी कई निर्माण कार्यों पर संक्रमण का साया, अधर में लटके

मेरठ में इनदिनों फैले संक्रमण के कारण एक ओर गांवड़ी में टीन शेड का काम रुक गया है तो दूसरी तरफ लोहिया नगर में कूड़ा निस्तारण प्लांट का काम भी थम गया है। बोर्ड फंड से कई काम शुरू होने थे वह भी अधर में लटक गए हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 08:00 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 08:00 PM (IST)
कोरोना का असर : मेरठ नगर निगम के भी कई निर्माण कार्यों पर संक्रमण का साया, अधर में लटके
शहर में निर्माण भी कोरोना के कारण प्रभावित हैं।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते प्रकोप में नगर निगम की निर्माण योजनाएं भी संक्रमित हो गईं। जिससे एक ओर गांवड़ी में टीन शेड का काम रुक गया है तो दूसरी तरफ लोहिया नगर में कूड़ा निस्तारण प्लांट का काम भी थम गया है। बोर्ड फंड से कई काम शुरू होने थे, वह भी अधर में लटक गए हैं। गांवड़ी में बैलेस्टिक सेपरेटर मशीन व प्लेटफार्म के ऊपर टीन शेड का निर्माण हो रहा था। यह काम बरसात से पहले होना है। ताकि बारिश में भी प्लांट चलता रहे। लेकिन यह काम रुक गया है।

यह है हालात

इसकी दो वजह हैं। एक ठेकेदार के परिजन बीमार हैं। दूसरा आक्सीजन के सिलेंडर की आपूर्ति बंद हो गई है। इसी तरह लोहिया नगर में कूड़ा निस्तारण प्लांट मई के पहले सप्ताह में शुरू करने की योजना थी। लेकिन ठेकेदार ही बीमार पड़ गया है। जिससे मजदूर भी काम पर नहीं आ रहे हैं। फाउंडेशन के आगे का काम पूरा नहीं हुआ है। वहीं, निर्माण अनुभाग के दो एक्सईएन संक्रमित हो गए हैं। दो सहायक अभियंताओं के परिजन बीमार हैं। जिससे निर्माण अनुभाग भी खाली हो गया है। इसके चलते बोर्ड फंड से इंटरलाकिंग,सड़क, नालियों का निर्माण और अवारा कुत्तों की नसबंदी के लिए ओटी निर्माण भी अधर में लटक गया है।

इनका कहना है

कोरोना संक्रमण के चलते निर्माण कार्य प्रभावित हैं। जब तक स्थिति सामान्य नहीं हो जाती तब तक निर्माण कार्य करना चुनौती रहेगा। ठेकेदारों के सामने भी समस्या है कि संक्रमण की चपेट में आने के डर में श्रमिक काम नहीं करने आ रहे हैं।

- यशवंत कुमार, मुख्य अभियंता, नगर निगम। 

chat bot
आपका साथी