मेरठ में कोरोना का खौफ: प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले उत्पादों की बढ़ी डिमांड

कोरोना की वैक्सीन आने के बाद भी बचाव के लिए मास्क सैनिटाइजर व साथ-साथ मजबूत प्रतिरोधक क्षमता अहम है। इसी के मद्देनजर कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच पिछली साल की तरह इस बार इनके बाजार में फिर से डिमांड बढऩे लगी है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:36 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:36 AM (IST)
मेरठ में कोरोना का खौफ: प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले उत्पादों की बढ़ी डिमांड
कोरोना वायरस के दूसरी लहर से प्रतिरोधकर क्षमता बढ़ाने वाले उत्‍पादों की मांग बढ़ गई है।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण ने इस बार तेजी से पांव पसारना शुरू कर दिए हैं। इसके चलते लोगों की चिंताएं और परेशानी बढ़ गईं हैं। ऐसे में कोरोना को हल्के में लेना लोगों पर भारी पड़ रहा है। इसके चलते लोग मुश्किल में पड़ रहे हैं। कोरोना की वैक्सीन आने के बाद भी बचाव के लिए मास्क, सैनिटाइजर व साथ-साथ मजबूत प्रतिरोधक क्षमता अहम है। इसी के मद्देनजर कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच पिछली साल की तरह इस बार इनके बाजार में फिर से डिमांड बढऩे लगी है। खैर नगर दवा व्यवसायी उपेंद्र बंसल ने बताया कि कोरोना जितनी तेजी से पांव पसार रहा है इससे निपटने के लिए प्रयुक्त होने वाले उत्पादों की डिमांड लौट रही है।

रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए विटामिन की गोलियां, आयुर्वेदिक औषधि के अलावा अन्य मिनरल की गोलियों को लोग खरीद रहे। इसके अलावा डिमांड अधिक होने के चलते पिछली साल की तरह ही जनरल स्टोर पर भी ब्रांडेड कंपनियों के सैनिटाइजर व डिशइंफेक्टेंट उत्पादों की अच्छी मांग है।

ब्रह्मपुरी स्थित दुकानदार पप्पू कुमार ने बताया कि इन उत्पादों की बिक्री पिछली दिनों की तुलना में करीब 50 प्रतिशत बढ़ गई है। पिछले वर्ष कोरोना काल के दौरान भी इन उत्पादों की ऐसी ही डिमांड थी लेकिन इस बार पिछली बार की तरह बाजार में आपाधापी नहीं। क्योंकि विगत वर्ष में समय की बाध्यता और अचानक डिमांड के चलते बाजार में अस्थिरता थी। 

chat bot
आपका साथी