कूच बिहार ट्रॉफी: सोमवार को यूपी की टीम 253 रन पर आउट, आंध्रा की दूसरी पारी की बल्‍लेबाजी शुरू Meerut News

मेरठ डिस्टिक्ट एसोसिएशन की ओर से आयोजित कूच बिहार क्रिकेट ट्राफी मुकाबले में पहली पारी में आंध्र प्रदेश के दिए लक्ष्य का पीछा करते हुए यूपी की टीम 253 रन पर आउट हो गई।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Mon, 13 Jan 2020 03:50 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jan 2020 03:50 PM (IST)
कूच बिहार ट्रॉफी: सोमवार को यूपी की टीम 253 रन पर आउट, आंध्रा की दूसरी पारी की बल्‍लेबाजी शुरू Meerut News
कूच बिहार ट्रॉफी: सोमवार को यूपी की टीम 253 रन पर आउट, आंध्रा की दूसरी पारी की बल्‍लेबाजी शुरू Meerut News

मेरठ, जेएनएन। भामाशाह क्रिकेट ग्राउंड में कूच बिहार क्रिकेट ट्राफी का मुकाबला चल रहा है। मेरठ डिस्टिक्ट एसोसिएशन की ओर से आयोजित इस मुकाबले में दूसरे दिन के खेल में पहली पारी में आंध्र प्रदेश के दिए लक्ष्य का पीछा करने उत्तर प्रदेश की टीम उतरी। दूसरे दिन उत्तर प्रदेश की टीम 253 रन बनाकर आउट हो गई। सोमवार को आंध्र प्रदेश की दूसरी पारी की बल्‍लेबाजी शुरू हुई। मुकाबले में आंध्र प्रदेश के गेंदबाज उत्तर प्रदेश के बल्लेबाजों पर भारी पड़े। उत्तर प्रदेश टीम से आदित्य शर्मा ही एक ऐसे बल्लेबाज रहे, जिनके शतक से उत्तर प्रदेश की टीम को सहारा मिला।

आंध्र प्रदेश की टीम शनिवार को बनाए 298 रन से आगे खेलना शुरू किया। आंध्र प्रदेश के बल्लेबाज नितिश कुमार दूसरे दिन रविवार को भी नाबाद रहे। उन्होंने 164 गेंदों का सामना कर 117 रन बनाए। आंध्र प्रदेश की टीम ने पहली पारी में 92.3 ओवर में कुल 313 रन का लक्ष्य उत्तर प्रदेश के सामने रखा है। आंध्र प्रदेश के दिए लक्ष्य को सामने रख बल्लेबाजी के लिए उत्तर प्रदेश की टीम उतरी, लेकिन शुरू के तीन बल्लेबाजों का प्रदर्शन खराब रहा। उत्तर प्रदेश के शुरुआती बल्लेबाज अराध्या यादव 23 गेंद का सामना कर सात रन ही बना सके। हर्ष त्यागी 24 गेंदों का सामान कर 12 रन की साङोदारी निभा पाए। अंश यादव आंध्र प्रदेश के गेंदबाज संतोष की गेंद पर बगैर खाता खोले ही बोल्ड हो गए। उत्तर प्रदेश के तीन बल्लेबाजों के सस्ते में आउट होने से उत्तर प्रदेश की टीम लड़खड़ाने लगी। जिसे अंजनेय सूर्यवंशी से संभालने की कोशिश की। सूर्यवंशी ने नौ चौके जड़कर 79 रन का स्कोर बनाया। सूर्यवंशी भी आंध्र प्रदेश के नितेश के गेंद को भांप नहीं पाए। एसके इस्माइल के हाथों लपक लिए गए। उत्तर प्रदेश की ओर से आदित्य शर्मा अंत तक मैदान में डटे हैं। पहले दिन के खेल तक 190 गेंद का सामना करते हुए आदित्य शर्मा ने धुआंधार 16 गेंद पर 118 रन बनाकर अभी खेल रहे हैं। आदित्य के बाद उत्तर प्रदेश की ओर से कोई भी बल्लेबाज अधिक समय तक क्रीज पर नहीं डट सका। वेदांश प्रजापति एक रन, कृतज्ञ केके सिंह छह रन, पूर्णाक त्यागी सात रन और विकास सिंह तीन रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए। उत्तर प्रदेश के आखिरी बल्लेबाज कुनाल त्यागी एक रन बनाकर आदित्य के साथ अभी मैदान में हैं।

केवल दो बल्लेबाजों ने जड़े शतक

अभी तक के मैच में आंध्र प्रदेश के बल्लेबाज नितिश कुमार रेड्डी ने शतक लगाया है। उन्होंने 164 गेंदों का सामान कर 117 रन बनाए, जबकि उत्तर प्रदेश की ओर से आदित्य शर्मा ने 190 गेंद का सामाना कर 118 रन से आगे खेल रहे हैं।

कोहरे से देरी

रविवार को सुबह कोहरा होने की वजह से मैदान काफी गीला था। साढ़े नौ बजे से शुरू होने वाला मैच 10. 15 मिनट से शुरू हुआ। इसकी वजह से उत्तर प्रदेश के बल्लेबाजों को कम समय मिला।

यूपी का रन नेट अधिक

पहली पारी में अभी उत्तर प्रदेश आंध्र प्रदेश की टीम से भले ही पीछे है। लेकिन पहले दिन की बल्लेबाजी में आंध्र प्रदेश के मुकाबले उत्तर प्रदेश का रन रेट अधिक रहा। आंध्र प्रदेश के 3.38 रन रेट के मुकाबले उत्तर प्रदेश का रन रेट 3.42 रहा।

chat bot
आपका साथी