गंगा पुल की एप्रोच रोड पर निर्माण किसान परेशान, धरना

गंगा पर पुल की निमार्णाधीन एप्रोच रोड से किसानों को होने वाली परेशानियों को लेकर सोमवार को भारतीय किसान यूनियन तोमर ने धरना प्रदर्शन किया और एप्रोच रोड पर कार्य बंद करने की चेतावनी दी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 09:15 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 09:15 PM (IST)
गंगा पुल की एप्रोच रोड पर निर्माण किसान परेशान, धरना
गंगा पुल की एप्रोच रोड पर निर्माण किसान परेशान, धरना

मेरठ, जेएनएन। गंगा पर पुल की निमार्णाधीन एप्रोच रोड से किसानों को होने वाली परेशानियों को लेकर सोमवार को भारतीय किसान यूनियन तोमर ने धरना प्रदर्शन किया और एप्रोच रोड पर कार्य बंद करने की चेतावनी दी। काफी समय बाद ठेकेदार के आश्वासन के बाद कार्यकर्ताओं ने धरना समाप्त किया।

मेरठ की मवाना व बिजनौर की चांदपुर तहसील को जोड़ने वाले पुल पर आवागमन प्रारंभ हो गया है। जबकि एप्रोच रोड पर निर्माण कार्य चल रहा है। सोमवार को भाकियू के तहसील अध्यक्ष चौधरी अनिल चिकारा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने भीकुंड गांव के समीप धरना शुरु कर दिया। अनिल चिकारा का कहना है कि सड़क पर बीच में पत्थर पड़े होने के कारण गन्ना लदी ट्रैक्टर-ट्राली लाने में परेशानी हो रही है। मिल तक गन्ना न पहुंच पाने के कारण खादर क्षेत्र में पिछले पांच दिनों से तौल बंद है। मिल तक गन्ना न जाने के कारण गन्ना खेतों में ही सूख रहा है। काफी देर हंगामे के बाद ठेकेदार ने सड़क की एक साइड किसानों के लिए खाली करने की बात कही। वहीं ठेकेदार ने कहा कि सड़क निर्माण में किसी भी किसान को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। इस मौके पर टिकौला शुगर मिल के गन्ना प्रबंधक शाहीन अंसार, सीजीएल अवनीश ठाकुर, धर्मेद्र सिंह आदि ने भी अपने विचार रखे। धरना प्रदर्शन में समर सिंह, राजेंद्र चौधरी, शीशपाल चौधरी, लोकेंद्र सिंह, राजकुमार तारापुर, कृष्णपाल बस्तौरा, नितिन कुमार, देशराज, ओमकार, धर्मराज, मानवेंद्र, प्रदीप, आजाद, आदि रहे।

नारी मिशन शक्ति के तहत निकाली जागरूकता रैली: नगर पालिका की ओर से मिशन शक्ति विशेष अभियान के तहत सोमवार को रैली निकाली गई। रैली को एसडीएम सौम्या गुरुरानी व पालिकाध्यक्ष अध्यक्ष अय्यूब ने संयुक्त रूप से झंडी दिखाकर रवाना किया।

रैली नगर पालिका के पास स्थित मैदान आरंभ होकर थाना तिराहा, हस्तिनापुर रोड, चौहान चौक, मोहल्ला मुन्नालाल, सुभाष चौक एवं मुख्य मार्गों से होते हुए वापस नगर पालिका पर पहुंचकर संपन्न हुई। रैली के माध्यम से बेटी बचाओ बेटी पढाओ, कन्या सुमंगला योजना, अन्नपूर्णा योजना, जननी सुरक्षा योजना, उज्जवला योजना के बारे में महिलाओं को जागरूक किया गया। ईओ सुनील कुमार ने बताया कि संचारी रोग नियंत्रण अभियान, पीएम स्वनिधि योजना व ऋण मेला अभियान के प्रति भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। रैली उपभोक्ता परिषद के सदस्य व नपा कर्मचारी शामिल हुए।

रैली में वार्ड 22 के स्वच्छता निगरानी समिति के अध्यक्ष नूर मौहम्मद, पालिका कर अधीक्षक सैय्यद अख्तर मेहन्दी, सफाई सहायक राजपति यादव, सतपाल, दीपक, परवीन, सन्दीप कुमार, सफाई नायक, मनोज, राकेश, सुजीत व पालिका सफाई कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी