मेरठ में जल्द शुरू होगा आइटीएमएस कंट्रोल रूम का निर्माण, ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम के लिए नौ चौराहों का सर्वे पूरा

मेरठ में आइटीएमएस का कंट्रोल रूम नगर निगम परिसर की दूसरी मंजिल में बनना है। अधिशासी अभियंता अमित शर्मा के साथ कम्पनी के प्रोजेक्ट मैनेजर और अन्य ने कंट्रोल रूम की ड्राइंग के मुताबिक स्थल का सर्वे किया।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 05:41 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 05:41 PM (IST)
मेरठ में जल्द शुरू होगा आइटीएमएस कंट्रोल रूम का निर्माण, ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम के लिए नौ चौराहों का सर्वे पूरा
मेरठ में जल्द शुरू होगा आइटीएमएस कंट्रोल रूम का निर्माण

मेरठ, जागरण संवाददाता। शहर के नौ चौराहों पर स्थापित होने वाले इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम के कंट्रोल रूम का निर्माण जल्द शुरू हो जाएगा। गुरुवार को एनइसी कारपोरेशन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर नौशाद अहमद ने स्थल का निरीक्षण किया।

नगर निगम परिसर की दूसरी मंजिल में बनना है कंट्रोल रूम

आइटीएमएस का कंट्रोल रूम नगर निगम परिसर की दूसरी मंजिल में बनना है। अधिशासी अभियंता अमित शर्मा के साथ कम्पनी के प्रोजेक्ट मैनेजर और अन्य टीम ने कंट्रोल रूम की ड्राइंग के मुताबिक स्थल का सर्वे किया। वीडियो वाल रूम, वेटिंग रूम, सर्वर रूम और कर्मचारियों के बैठने का कक्ष समेत कंट्रोल रूम की अन्य जरूरतों के हिसाब से स्थल का निरीक्षण किया गया। कम्पनी अगले सप्ताह से कंट्रोल रूम का निर्माण शुरू कर देगी।

ये हैं नौ चौराहे

कम्पनी के प्रोजेक्ट मैनेजर नौशाद अहमद ने बताया कि नौ चौराहों का सर्वे पूरा कर लिया गया है। रिपोर्ट नगर निगम को एक दो दिन में दे दी जाएगी। नौ चौराहों में तेजगढ़ी चौराहा, जेलचुंगी चौराहा, कमिश्नरी आवास चौराहा, कमिश्नरी चौराहा, बच्चा पार्क चौराहा, हापुड़ अड्डा चौराहा, गांधी आश्रम चौराहा, एक ब्लाक तिराहा और ईवज चौराहा आदि आइटीएमएस में शामिल किए गए हैं। सर्वे में इन चौराहों पर जो बाधा काम मे आएगी। उसे काम शुरू करने से पहले दूर कर लिया जाएगा। आईटीएमएस में एक चौराहे पर आटोमेटिक सिग्नल प्रणाली, इमरजेंसी काल बाक्स, हाइटेक कैमरे और प्रदूषण स्तर दर्शाने वाले डिस्प्ले लगाए जाएंगे। 

chat bot
आपका साथी